प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के स्वागत में भाजपा की मानव शृंखला

By: Mohit Panchal

Published On:
Sep, 12 2018 11:12 AM IST

  • एयरपोर्ट से सैफी नगर के बीच हाथों में झंडे लेकर खड़े होंगे, प्रमुख चौराहों पर खड़े रहेंगे विधायक व पार्षद

इंदौर। दाऊदी बोहरा समाज के ५३ वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला इंदौर में आज से नौ दिन वाअज फरमाएंगे। इसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी १४ सितंबर को इंदौर आ रहे हैं। भाजपाई मानव शृंखला बनाकर उनकी अगवानी करेंगे, हाथों में छोटे-छोटे झंडे होंगे।

मोदी की अगवानी के लिए भाजपा भी जुट गई है। पार्टी ने तय किया है कि एयरपोर्ट से वाअज स्थल सैफी नगर तक मानव शृंखला बनाई जाएगी। इसमें शामिल भाजपाई फूल नहीं बरसाएंगे, उनके हाथों में पार्टी का झंडा होगा। विदेशी तर्ज पर झंडे हिलाकर अभिवादन किया जाएगा।

इसके अलावा प्रमुख बड़े चौराहों की जिम्मेदारी विधायकों को दी जाएगी, जो कुछ कार्यकर्ताओं को लेकर खड़े होंगे, वहीं छोटे चौराहों पर पार्षद रहेंगे। लंबे यात्रा मार्ग पर भीड़ जुटाने के लिए १८ मंडलों के साथ मोर्चा प्रकोष्ठों को भी जिम्मेदारी दी जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के भाजपाई भी मांग करेंगे तो उन्हें कुछ हिस्सा दे दिया जाएगा। आम जनता से भी आग्रह किया जाएगा कि वे भी प्रधानमंत्री की अगवानी करने के लिए आएं।

कार्यक्रम को आज देंगे अंतिम रूप
गौरतलब है कि नगर भाजपा अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने मानव शृंखला को लेकर रणनीति तैयार कर ली है, जिसको अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस योजना पर संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा ने भी हरी झंडी दे दी है।

मोदी के होर्डिंग पर महापौर का इनकार
मोदी की अगवानी को लेकर दीनदयाल भवन में रणनीति बनाई जा रही थी। इस दौरान संभागीय संगठन मंत्री चावड़ा व नगर अध्यक्ष नेमा ने स्वागत में होर्डिंग लगाने का प्रस्ताव रखा। इस पर महापौर मालिनी गौड़ ने तुरंत टोक दिया।

कहना था कि हम शहर के सभी जगहों से होर्डिंग निकाल रहे हैं। ऐसे में मोदीजी के होर्डिंग इधर-उधर लगाने से संदेश अच्छा नहीं जाएगा। गौड़ के इनकार पर नेमा ने कहा कि वो निर्धारित स्थान बता दो, जहां लगाने पर कोई आपत्ति न हो। इस पर गौड़ ने बताने का बात कही।

Published On:
Sep, 12 2018 11:12 AM IST