scriptप्रवासियों का राजस्थान कूच, मतदान में हिस्सा लेंगे, उम्मीदवारों ने साधा था प्रवासियों से संपर्क | Migrants march to Rajasthan, will take part in voting, candidates had contacted the migrants | Patrika News
हुबली

प्रवासियों का राजस्थान कूच, मतदान में हिस्सा लेंगे, उम्मीदवारों ने साधा था प्रवासियों से संपर्क

राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रेल को होगा। प्रवासी भी इस बार बड़ी संख्या में लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए राजस्थान गए हैं। पिछले एक सप्ताह से प्रवासियों का राजस्थान जाने का क्रम बना हुआ है। हवाई एवं रेल मार्ग से प्रवासी राजस्थान गए हैं।

हुबलीApr 25, 2024 / 10:35 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

election

election

लोकसभा चुनाव में पार्टियों के प्रत्याशियों के तय करने के बाद उम्मीदवारों एवं उनके समर्थकों ने फोन एवं अन्य माध्यमों से प्रवासियों से संपर्क साधा था। प्रवासियों को पीले चावल से मनुहार की गई थी। कर्नाटक में जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, बालोतरा, पाली, जालोर, सिरोही, सांचौर, फलोदी समेत अन्य जिलों के लोग बड़ी संख्या में निवास कर रहे हैं। मारवाड़ बेल्ट की सीटों पर मतदान 26 अप्रेल को हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भी प्रवासियों ने राजस्थान जाकर मतदान में हिस्सा लिया था।

हर बार करता हूं मतदान
बिठूजा निवासी मालाराम देवासी कहते हैं, मैं तकरीबन हर चुनाव में राजस्थान जाकर मतदान में हिस्सा लेता रहा हूं। इस बार भी राजस्थान आया हूं। मतदान 26 अप्रेल को हैं। पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार में भी हिस्सा लिया है। कर्नाटक से भी बड़ी संख्या में प्रवासी मतदान में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान आए हैं।
जरूर करें मतदान

बालोतरा जिले के निवासी पर्बतसिंह खींची कहते हैं, मैं हर बार मतदान में जरूर हिस्सा लेता रहा हूं। अक्सर राजस्थान मतदान के दिन जरूर उपस्थित रहता हूं। इस बार भी लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान आया हूं। लोकतंत्र के इस महापर्व में हर व्यक्ति को हिस्सा लेना चाहिए। हमारा मत अमूल्य है। इसे व्यर्थ नहीं जाने दें।
नहीं जाएं मत व्यर्थ

थापन निवासी सांवलाराम देवासी कहते हैं, मतदान हमारा अधिकार है। हमारा मत व्यर्थ नहीं जाएं। इस कारण हर चुनाव में मतदान जरूर करना चाहिए। पहले मतदान फिर दूसरा काम। हमें मतदान रूपी अधिकार मिला है. इसका हमें जरूर उपयोग करना ही चाहिए।
हर बार मतदान में हिस्सा

डंडाली निवासी भवानी सिंह राठौड़ कहते हैं, मैं हर बार मतदान में हिस्सा जरूर लेता हूं। हमारे एक मत की कीमत इस बात से पता चलती है कि कई बार एक मत से ही हार-जीत का फैसला हुआ है। ऐसे में एक मत के महत्व को हमें समझना चाहिए। राजस्थान में 26 अप्रेल को मतदान में हिस्सा लूंगा।
हमारा मत अमूल्य

थोब निवासी दूदाराम चौधरी कहते हैं, हमारा मत अमूल्य मैं राजस्थान के बाड़मेर लोकसभा के लिए 26 अप्रेल को मतदान में हिस्सा लेने आया हूं। मतदान के प्रति हमें सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। हमें मत की कीमत को समझना चाहिए। हमारा मत अमूल्य है।
जागरूक बनें नागरिक

गुडामालानी निवासी नसराराम पटेल कहते हैं, मतदान के प्रति हर किसी को जागरूक बनना चाहिए। हमें दूसरे काम छोड़कर पहले मतदान करना चाहिए। मैं मतदान के लिए राजस्थान आया हूं और 26 अप्रेल को मतदान में हिस्सा लूंगा। देश के विकास के लिए मतदान जरूरी है।

Home / Hubli / प्रवासियों का राजस्थान कूच, मतदान में हिस्सा लेंगे, उम्मीदवारों ने साधा था प्रवासियों से संपर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो