scriptसिवनी मालवा को हराकर इटारसी टीम रही विजेता | Itarsi winners beat Seoni Malwa | Patrika News
होशंगाबाद

सिवनी मालवा को हराकर इटारसी टीम रही विजेता

खेलों के प्रति कॉलेजों में दिखा जागरुकता का अभाव, महज तीन टीमें इटारसी, पिपरिया और सिवनी मालवा ने ही दर्ज कराई उपस्थिति

होशंगाबादSep 23, 2018 / 06:12 pm

govind chouhan

patrika

सिवनी मालवा को हराकर इटारसी टीम रही विजेता

पिपरिया. पीजी कॉलेज खेल मैदान पर शनिवार को जिला स्तरीय अंतर्महाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिले भर की टीमें आमंत्रित थी लेकिन खेलों के प्रति कॉलेजों में जागरुकता का अभाव दिखा और महज तीन टीमें इटारसी, पिपरिया और सिवनी मालवा ने ही उपस्थिति दर्ज कराई। निर्णायकों को तीन कॉलेज टीमों के बीच ही मैच कराना पड़ा। प्रतियोगिता में इटारसी कॉलेज की टीम उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विजेता रही। उच्च शिक्षा विभाग कॉलेजों में खेलों को बढ़ावा देने बजट खर्च करता है लेकिन कॉलेज खिलाडिय़ों की टीम तक तैयार नहीं कर पाते। शनिवार को पीजी कॉलेज खेल मैदान पर जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इसमें जिले के कॉलेजों की समुचित भागीदारी दर्ज नहीं हो सकी। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रभारी प्राचार्य आरजी पटेल, डॉ. अजय पाराशर, प्रोफेसर मुकुंद बैस, एलएन मालवीय अरविंद श्रीवास्तव की उपस्थिति में किया गया। क्रीड़ा अधिकारी केके रावत ने बताया कि जिले के सभी कॉलेजों को प्रतियोगिता में शामिल होने सूचित किया गया थ लेकिन तीन टीम ही प्रतियोगिता में शामिल रहीं। निर्णायक अरविंद शर्मा, शिवा रैकवार, दुबे ने प्रतियोगिता संपन्न कराई।

इटारसी कॉलेज का रहा दबदबा
प्रतियोगिता में इटारसी कॉलेज टीम का दबदबा रहा। इटारसी ने पिपरिया और सिवनी मालवा टीम को पराजित कर विजेता बनी। सिवनी मालवा टीम उप विजेता रही। पिपरिया, सिवनी मालवा और इटारसी की खो-खो टीम प्रतियोगिता में शामिल रही।

अब संभाग स्तर पर खेलेंगे
जिले की टीम अब संभागीय प्रतियोगिता में शामिल होगी। टीम मजबूर रहे इसके लिए मैदान पर शनिवार को खिलाडिय़ों का ट्रायल लिया गया। ट्रायल में बनखेड़ी और हरदा कॉलेज के खिलाड़ी शामिल रहे। जिला टीम अब संभाग स्तर पर खेलने जाएगी।

नीरज का राज्य स्तरीय क्रिकेट के लिए चयन
सोहागपुर. स्थानीय सेंट पेट्रिक्स स्कूल के कक्षा 10 के छात्र नीरज पटेल का चयन शालेय राज्य स्तरीय क्रिकेट स्पर्धा के लिए किया गया है। स्कूल खेल प्रशिक्षक अश्विनी सरोज ने बताया कि 23 सितंबर से 27 सितंबर तक भोपाल में होने जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता में नीरज नर्मदापुरम संभाग का प्रतिनिधित्व करेगा। नीरज के चयन पर प्राचार्य जॉय थॉमस सहित समस्त स्टाफ ने उन्हें बधाई दी है इस दौरान आशु राय, इमरान हुसैन, सुब्रत ढाली, वीरेंद्र दुबे, नरेंद्र सिंह राजपूत आदि उपस्थित थे।

Home / Hoshangabad / सिवनी मालवा को हराकर इटारसी टीम रही विजेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो