scriptएक दिन पहले किया था बेटी का रिश्ता, अगले ही दिन पिता ने किया ऐसा खौफनाक काम | father s cut her daughter throat on road in harda | Patrika News
हरदा

एक दिन पहले किया था बेटी का रिश्ता, अगले ही दिन पिता ने किया ऐसा खौफनाक काम

प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने बेटी पर दराती से हमला कर मौत के घाट उतारा

हरदाMay 20, 2019 / 11:45 am

sandeep nayak

father s cut her daughter throat on road in harda

एक दिन पहले किया था बेटी का रिश्ता, अगले ही दिन पिता ने किया ऐसा खौफनाक काम

टिमरनी। परिवार के सभी लोग खुश थे। हों भी क्यों ना। एक दिन पहले ही बेटी का रिश्ता जो तय किया था। फलदान देकर आए थे। लेकिन बेटी खुश नहीं थी। क्योंकि वह किसी और को चाहती थी। बस यही बात पिता को नागवार गुजरी। और उसने एक खौफनाक कदम उठाया, और फिर वह हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

थाना क्षेत्र के जलौदा गांव में रविवार सुबह 10 बजे एक कुलयुगी पिता ने अपनी ही 19 साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिया। वह उसके प्रेम प्रसंग से नाराज था। आरोपी पिता ने जान बचाकर भागती बेटी पर धारदार दराती से हमला किया। युवती का रक्तरंजित शव सड़क पर पड़ा रहा। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। गांव के कोटवार से पुलिस को सूचना मिलते ही करताना चौकी प्रभारी व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। आरोपी घटना के बाद से ही फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
टीआई सतीश काकोडिय़ा व चौकी प्रभारी सुनील कैथवास ने बताया कि प्रेम प्रसंग से नाराज होकर आरोपी पिता दशरथ काजवे ने अपनी 19 साल की बेटी रीना काजवे को मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि सुबह से दशरथ के घर पर लड़ाई हो रही थी। इसी दौरान दशरथ इतना कोध्रित हो उठा कि बेटी रीना को दराती लेकर मारने को दौड़ा। इसी बीच रीना अपने आप को बचाने के लिए घर से निकल कर गांव की ओर भागी। परिवार वालों ने आरोपी को रोका, लेकिन वह छूटकर रीना के पीछे भागा। टीआई काकोडिय़ा ने बताया कि दशरथ ने रीना पर पीछे से वार किए। रीना की पीठ, कांधे और गले पर वार किए। युवती घर से महज 100 मीटर आगे दौड़कर सड़क पर ही ढेर हो गई। उसका रक्तरंजित शव सड़क पर पड़ा रहा। आरोपी द्वारा लगातार वार करने की वजह से परिवार वालों को युवती को बचाने का मौका ही नहीं मिला। घटना के बाद से गांव मे सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग दबे मुंह बात कर रहे हैं। मृतिका की तीन बहन और एक भाई है।

फोटो वायरल होने के बाद शुरू हुआ था विवाद
इधर, एसपी भगवत सिंह बिरदे ने रविवार शाम को जलौदा पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने परिजनों व ग्रामीणों से घटना को लेकर चर्चा भी की। उन्होंने बताया कि रीना का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग था। उसकी सगाई तय होने के बाद युवक और रीना का फोटो वायरल हो गया। इसी बात से पारिवारिक विवाद शुरू हो गया था। एसपी ने बताया कि इस बिंदु की भी जांच की जाएगी की फोटो किसने वायरल किया। संबंधित युवक की इसमें संलिप्तता सामने आने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
रिश्ता मंजूर नहीं था, किसी और को चाहती थी रीना
मृतिका के परिजनों के मुताबिक परिवार के द्वारा जिस जगह रीना का रिश्ता तय किया गया था वह वहां शादी नहीं करना चाहती थी। रीना किसी और लड़के से प्रेम करती थी। इसी बात से नाराज पिता ने यह जानलेवा कदम उठाया।
एक दिन पहले सगाई करके आया था परिवार
पुलिस के मुताबिक दशरथ ने अपनी बेटी रीना का विवाह संबंध लालमाटी गांव में तय किया था। एक दिन पहले ही वे फलदान रस्म करके आए थे।
कीटनाशक की बोतल लेकर भागा है आरोपी
ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी अपने साथ कीटनाशक की बोतल लेकर भागा है। इससे उसके आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने नदी-नालों के किनारे उसकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला।

घर में नहीं थी मां, दो बहनें ही थी मौजूद
जिस समय पिता ने बेटी पर जानलेवा हमला किया तब रीना की मां घर में मौजूद नहीं थी। घरेलू विवाद के दौरान केवल दो बहनें और पिता ही मौजूद था। छोटी बहन ने पिता को मारने से रोका तब तक मृतिका रीना घर से करीब 10 कदम दूर ही पहुंची होगी। इसी दौरान दशरथ ने उसे मौत के घाट उतार दिया।
– मृतिका के परिवार द्वारा जहां रिश्ता तय किया गया था, वह वहां शादी नहीं करना चाहती थी। इस बात को लेकर झगड़ा हुआ था। पिता द्वारा प्राणघातक हमला करने से युवती की मौत हो गई। आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर तलाश की जा रही है।
आरके गहलोत, एसडीओपी टिमरनी

Home / Harda / एक दिन पहले किया था बेटी का रिश्ता, अगले ही दिन पिता ने किया ऐसा खौफनाक काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो