scriptloot trash : गाडी़ और खुद का हुलिया बदला फिर भी नहीं बच पाए लुटेरे | The robbers could not escape even after changing the appearance of the | Patrika News
ग्वालियर

loot trash : गाडी़ और खुद का हुलिया बदला फिर भी नहीं बच पाए लुटेरे

सट्टे का कर्जा पटाने के लिए लिखी आंखों में मिर्ची झोंककर लूट की स्क्रिप्ट6 लुटेरे पकड़े, रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा लाया था मिर्च पाउडर

ग्वालियरFeb 16, 2024 / 03:35 am

prashant sharma

,,

loot trash : गाडी़ और खुद का हुलिया बदला फिर भी नहीं बच पाए लुटेरे,loot trash : गाडी़ और खुद का हुलिया बदला फिर भी नहीं बच पाए लुटेरे,loot trash : गाडी़ और खुद का हुलिया बदला फिर भी नहीं बच पाए लुटेरे


ग्वालियर। दाल बाजार से घर लौटते वक्त किराना कारोबारी हर्ष वलेचा को लूटने की स्क्रिप्ट लुटेरों ने सट्टे का कर्जा पटाने के लिए लिखी थी। लुटेरे खून खराबा नहीं चाहते थे, इसलिए हर्ष की आंखों में मिर्ची झोंकने का प्लान बनाया। लूट में रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा भी शामिल था, मिर्च पाउडर वही लाया था। दरअसल लुटेरों को राजदार ने इनपुट दिया था हर्ष वलेचा 40-50 लाख रुपया लेकर जाता है। रकम स्कूटर की डिग्गी में रहती है। इसलिए स्कूटर छीनकर भागे थे।
रविवार को विजयनगर (चेतकपुरी ) में 11 जनवरी की रात हर्ष वलेचा निवासी विजयनगर की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर उनसे स्कूटर लूटने वाला गैंग पकड़ा गया है। लुटेरे खुलासा कर रहे हैं अर्पित गुर्जर निवासी पुरानी छावनी और उसका साथी विजय राणा निवासी मुरार दोनों महादेव गेंबलिग ऐप के जरिए ऑनलाइन सटटा लगाते हैं। अपिँत करीब डेढ़ लाख और विजय राणा 3 लाख रुपया गंवा चुका है। कर्ज से उबरने के लिए विजय ने अल्पना टॉकीज के पास लाइब्र्रेरी भी खोली थी। धंधे में जो कमाई हुई उसे भी विजय दांव में हार गया। दोनों कर्जा उतारने की फिराक में थे। आकाश चाहर निवासी पुरानी छावनी ने दोनों को बताया किराना कारोबारी हर्ष वलेचा की दाल बाजार में दुकान है। हर्ष 40 से 50 लाख रुपया स्कूटर की डिग्गी में रखकर घर लौटता है। उसे लूटा जाए तो कर्जा भी उतर जाएगा एक बार में मोटा पैसा हाथ आएगा।
यह टीम बनी, किसकी क्या भूमिका
हर्ष को लूटने के लिए अर्पित गुर्जर, विजय राणा, रोहित धमनिया, शैलू उर्फ शैलेन्द्र उर्फ जितेन्द्र गुर्जर, आकाश चाहर और गिर्राज गुर्जर की टोली बनी। हर्ष कितने बजे दुकान बंद करता है। किस रास्ते से आता जाता है आकाश चाहर ने दो रैकी की। रविवार रात आकाश दालबाजार में पहुंच गया, बाकी टीम रोशनीघर पर मौजूद रही। हर्ष वलेया घर के लिए रवाना हुआ तो आकाश ने साथियों को फोन कर दिया। लुटेरे विजय नगर में पहुंच गए। हर्ष वलेचा वहां से गुजरा तो रोहित और उसके साथी ने हर्ष की आंख में मिर्ची झोंकी। लुटेरों का फोकस हर्ष के स्कूटर पर था। हर्ष बचने के लिए स्कूटर छोडक़र दुकान में घुस गया। लुटेरे उसका स्कूटर उठाकर भाग गए।
चाय पार्टी, डिग्गी खाली
हर्ष का स्कूटर लूट कर बदमाश जौरासी पहुंच गए। वहां चाय पार्टी की। हाइवे पर लूटे स्कूटर की डिग्गी का लॉक तोडक़र उसे खंगाला। डिग्गी खाली थी तो लुटेरों का प्लान बेकार हो गया। खाली हाथ लुटेरे अपने घर लौट गए।
तीन टीम ने घेरे लुटेरे
लुटेरों को दबोचने के लिए सीएसपी नागेन्द्र सिंह, सीएसपी हिना खान सहित क्राइम ब्रांच टीआइ अजय पंवार, एसआइ राहुल अहिरवार, एएसआइ दिनेश तोमर, सहित हवलदार हरेन्द्र गुर्जर, देवेन्द्र की टीम शामिल रही।
गाडी और खुद का हुलिया बदला

पुलिस ने बताया वारदात के बाद लुटेरों ने खुद का और हर्ष से लूटे स्कूटर का हुलिया बदल दिया। लुटेरे आकाश ेने सिर के बाल बिल्कुल छोटे कटवा लिए, मूंछ मुंडवा दीं। हर्ष का स्कूटर ग्रे रंग का था। लुटेरों ने गाड़ी का हुलिया भी बदल दिया। स्कूटर को लुटेरे भिंड ले गए उस पर सफेद रंग करवा कर उसे खेत में छिपा दिया। गुरूवार को भिंड जाकर पुलिस ने खेत में रखा स्कूटर बरामद किया।
एक लुटेरा फरार, तलाश
किराना कारोबारी को लूटने वाली गैंग में सात लुटेरे शामिल थे। एक लुटेरा फरार हो गया है। उसकी तलाश में टीम लगी हैं। पकड़े गए आरोपियों में दो लुटेरे पेशेवर अपराधी हैं। गिरोह से और वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
ऋषिकेश मीणा क्राइम ब्रांच एएसपी

Home / Gwalior / loot trash : गाडी़ और खुद का हुलिया बदला फिर भी नहीं बच पाए लुटेरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो