scriptइंजीनियरिंग के छात्र ने उठाया ऐसा कदम,सदमें में परिवार | student hanging at room | Patrika News

इंजीनियरिंग के छात्र ने उठाया ऐसा कदम,सदमें में परिवार

locationग्वालियरPublished: Feb 18, 2019 01:17:05 pm

Submitted by:

monu sahu

इंजीनियरिंग के छात्र ने उठाया ऐसा कदम,सदमें में परिवार

man dead

इंजीनियरिंग के छात्र ने उठाया ऐसा कदम,सदमें में परिवार

ग्वालियर। महाराजपुरा में इंजीनियरिंग छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्र रात को मां से पढ़ाई करने की कहकर कमरे में चला गया था। मां सुबह उसे जगाने पहुंची तो फांसी पर लटका मिला। मौत की खबर मिलने पर पुलिस भी आ गई। कमरे की तलाशी में सुसाइड नोट तो नहीं मिला लेकिन छात्र का मोबाइल मिल गया। पुलिस का कहना है उसकी आखिरी बार मोबाइल पर किससे और क्या बात हुई है कॉल रिकॉर्ड खंगालने पर पता चलेगा।
पुलिस के मुताबिक वैष्णोधाम निवासी राजवीर सिंह बघेल का बेटे रविन्द्र सिंह (22) ने फांसी लगाई है। राजवीर सीआरपीएफ में हवलदार है। वर्तमान में कर्नाटक में पदस्थ हैं। वैष्णोधाम में उनकी पत्नी और बेटा रविन्द्र रहते थे। रविन्द्र सिथौली में निजी कॉलेज से बीई कर रहा था। शनिवार रात मां के साथ खाना खाया। फिर मां से बोला कमरे में जाकर पढ़ाई करेगा। मां दूसरे कमरे में सोने चली गईं।
सुबह देर तक रविन्द्र नहीं जागा तो मां कमरे की तरफ पहुंची। दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज लगाई लेकिन जवाब नहीं आया। फिर मोबाइल पर कॉल किया लेकिन उठाया नहीं। फिर पड़ोस में रहने वाले देवर को बुलाकर दरवाजा खुलवाया। सामने देखा तो रविन्द्र पंखे के कुंदे से फांसी पर लटका था। पुलिस ने रविन्द्र का मोबाइल जब्त कर लिया है।
घरवाले भी खुदकुशी से हैरान
राजवीर मूलत: भिंड जिले के हैं। उनका बड़ा बेटा संतोष भी सीआरपीएफ में है। दूसरे नंबर का भोपाल से एमबीबीएस कर रहा है। रविन्द्र तीसरे नंबर का था। घर में सभी लोग पढ़े-लिखे और सभी सुख सुविधाएं भी हैं। फिर उसने खुदकुशी क्यों की, घरवाले भी हैरान हैं।
पिता के आने पर अंतिम संस्कार
पोस्टामार्टम के बाद रविन्द्र का अंतिम संस्कार के लिए उसके पिता का इंतजार किया जा रहा है। बेटे की मौत की खबर मिलने पर पिता कर्नाटक से रवाना हो चुके हैं। उनकी गोवा से दिल्ली के लिए रात 9 बजे की फ्लाईट थी लेकिन किसी कारण फ्लाईट कैंसिल हो गई। रात 9 बजे वह दूसरी फ्लाईट में बैठेंगे। सोमवार को ग्वालियर आ सकेंगे। इसके बाद ही बेटे का अंतिम संस्कार होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो