scriptइस रेलवे स्टेशन को शुरू करने से पहले किया ये बड़ा काम, सुनेंगे तो चौंक जाऐंगे आप | padarkheda railway station starts in district shivpuri | Patrika News
ग्वालियर

इस रेलवे स्टेशन को शुरू करने से पहले किया ये बड़ा काम, सुनेंगे तो चौंक जाऐंगे आप

26 जनवरी से इस स्टेशन पर विधिवत ट्रेनों की क्रॉसिंग शुरू हो जाएगी। गुरुवार को सुबह स्टेशन पर क्रॉसिंग सहित सिग्नल आदि की सभी

ग्वालियरJan 27, 2018 / 11:28 am

Gaurav Sen

padarkheda railway station

शिवपुरी। शिवपुरी से मोहना के बीच स्थित एक मात्र ट्रेनों का क्रॉसिंग स्टेशन पाडऱखेड़ा पर गुरुवार को ट्रेन को दूसरी पटरी पर से गुजार कर सिस्टम की टेस्टिंग की गई। एक दशक बाद रेलवे स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं बेहतर होने पर कन्या भोज का आयोजन भी स्टेशन पर किया गया।

26 जनवरी से इस स्टेशन पर विधिवत ट्रेनों की क्रॉसिंग शुरू हो जाएगी। गुरुवार को सुबह स्टेशन पर क्रॉसिंग सहित सिग्नल आदि की सभी व्यवस्थाओं को फायनल टच देकर देखा गया। इसके बाद शाम 4.15 बजे ट्रेन क्रमांक 19307 (इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस) को नई क्रॉसिंग पटरी से न केवल गुजारा गया, बल्कि पटरी को चेंज कर उसे मैेन पटरी पर लाया गया।


गौरतलब है कि डकैतों की दहशत से एक दशक पूर्व मोहना व शिवपुरी के बीच स्थित एकमात्र क्रॉसिंग रेलवे स्टेशन पाडऱखेड़ा को बंद कर दिया गया था। यह स्टेशन बंद होते ही 55 किमी दूरी वाले इस रेलवे ट्रेक पर कोई भी ऐसा स्टेशन नहीं था, जहां पर ट्रेनों की क्रॉसिंग की जा सके,जिसके चलते न केवल यात्रियों का समय बर्बाद होता था, बल्कि ट्रेनों की टायमिंग भी बिगड़ रही थी।


ट्रेन भी गुजार दी
पाडऱखेड़ा स्टेशन को आज फायनल टच करके न केवल पूरे सिस्टम को देखा गया, बल्कि आज शाम को इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को नई क्रॉसिंग पटरी से गुजारने के साथ पटरी चेंज भी करके देखा गया। अब यात्रियों को क्रॉंसिंग के लिए शिवपुरी अथवा मोहना में रुक कर लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
जीएल मीणा, परिवहन निरीक्षक रेलवे शिवपुरी

 

नागर ने किया पत्रिका डायरेक्ट्री का विमोचन

शिवपुरी। पत्रिका समाचार पत्र द्वारा प्रकाशित दिनारा की डायरेक्ट्री का गुरुवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण नागर ने स्थानीय मंगलम परिसर में विमोचन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह डायरेक्ट्री काफी उपयोगी है, जिसमें जिले भर के सभी महत्वपूर्ण नंबर एक ही जगह समाहित हैं। विमोचन अवसर पर विज्ञापन प्रतिनिधि केपी सिंह, संजय जोशी, शिवकुमार शर्मा तथा दिनारा प्रतिनिधि हरनारायण पाल मौजूद रहे।
मारपीट के आरोपी को एक साल की सजा
शिवपुरी। पिछोर न्यायालय की जेएमएफसी सरिता जतारिया ने मारपीट के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए एक साल के कारावास व ५०० रूपए जुर्माने की सजा सुनाई है। पैरवी एडीपीओ शैलेन्द्र कुमार शर्मा ने की। मीडिया प्रभारी व एडीपीओ कल्पना गुप्ता ने बताया कि 7 जनवरी २०१५ को दोपहर में रेपुरा के हार में देवेन्द्र लोधी व उदय सिंह ने मिलकर एक युवक की मारपीट कर दी थी। इस मामले में भौंती पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में चालान पेश किया जिस पर से न्यायाधीश ने यह फैसला सुनाया।
padarkheda railway station
padarkheda railway station

Home / Gwalior / इस रेलवे स्टेशन को शुरू करने से पहले किया ये बड़ा काम, सुनेंगे तो चौंक जाऐंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो