scriptmurder case : सरकारी सरसों की 700 बोरी चोरी, ड्राइवर की मौत, हत्या या आत्महत्या पुलिस उलझन में | 700 bags of government mustard stolen, driver's death, murder or suici | Patrika News
ग्वालियर

murder case : सरकारी सरसों की 700 बोरी चोरी, ड्राइवर की मौत, हत्या या आत्महत्या पुलिस उलझन में

ट्रक के कांच में गोली के तीन छेद में उलझी कहानीपूर्व सरंपच हिरासत में, 24 घंटे बाद हत्या और आत्महत्या तय नहीं

ग्वालियरFeb 16, 2024 / 06:37 pm

prashant sharma

murder case : सरकारी सरसों की 700 बोरी चोरी, ड्राइवर की मौत, हत्या या आत्महत्या पुलिस उलझन में

murder case : सरकारी सरसों की 700 बोरी चोरी, ड्राइवर की मौत, हत्या या आत्महत्या पुलिस उलझन में

ग्वालियर। सिरोल हाइवे पर बुधवार रात को ट्रक में फांसी पर लटकी और गोली लगी लाश की कहानी नहीं सुलझी है। 24 घंटे में कई बार ट्रक के अंदर बाहर झांक चुकी है। अभी तक घटना की वजह सरकारी सरसों की 700 बोरी को चोरी से बेचना माना गया है। इसमें नया किरादार सौंधा गांव का पूर्व सरपंच बालकिशन भी सामने आया है। उसे पुलिस ने राउंडअप किया। पुलिस की नजर में घटना सुसाइड है या हत्या तस्वीर साफ होने में थोडा वक्त और लगेगा।
पिंटू पुत्र कल्याण गुर्जर निवासी सिरोल की लाश बुधवार रात को सिरोल हाइवे पर ट्रक आरजे 11 जीबी 4738 में फंासी पर लटकी मिली थी। पिंटू के मुंह में गोली भी लगी थी। ट्रक पिंटू ने रिश्तेदार से एक महीने खरीदा था। उसका पूरा पैसा नहीं चुकाया था। 12 जनवरी को गोहद से 700 बोरी सरकारी सरसों लादकर आगरा के लिए रवाना हुआ था। लेकिन न आगरा पहुंचा न घर लौटा। उसकी लाश मिली। पुलिस का कहना है पिंटू की मौत सरसों का खेल अहम है। क्योंकि पिंटू ने 700 बोरी सरसों को चोरी से सौंधा गांव के पूर्व सरपंच बालकिशन को बेच दिया था। लेकिन उसका पैसा नहीं पिटूं को नहीं मिला था। इसलिए वह परेशान था। लाश मिलने से पहले पिंटू ने ट्रांसपोर्टर को फोन कर बताया था उससे गलती हो गई। उसने 9 लाख में सरसों बेच दी। बालकिशन पूरा पैसा पचा गया। इसलिए वह सुसाइड कर रहा है।
पूर्व सरंपच अरेस्ट बोला, पैसे की जगह सरसों

गुरूवार को पुलिस ने बालकिशन को राउंडअप कर लिया है। वह बता रहा है पिंटू से मुलाकात सौंधा के वर्तमान सरंपच हरिओम जाटव ने करवाई थी। इस बार उसने ही हरिओम को सरंपंच चुनाव लडवाया था। पूरा खर्चा किया था। हरिओम को पैसा लौटाना था। रकम देने की बजाए हरिओम ने चोरी की सरसों दिलवा दी।
यहां फंसा पेंच

गुरूवार सुबह फोरेंसिक टीम ने फिर पिंटू के ट्रक की जांच की तो केबिन में दाडी के बाल और मांस के टुकडे मिले हैं। जांच टीम की नजर में पिंटू ने लाइसेंस बंदूक से खुद को गोली मारी है। लेकिन फायर होते समय बंदूक हिल गई तो गोली गाल चीर कर निकल गई। पिंटू के पास सिर्फ एक ही कारतूस था तो उसने जख्मी हालत में फांसी लगाई है। लेकिन ट्रक के कांच में तीन छेद भी मिले हैं। इससे आशंका है ट्रक के अंदर तीन गोलियां चली हैं। फायर किसने किए हैं। सामने आना बाकी है।
संदेहियों से पूछताछ में होगा खुलासा

ट्रक चालक की मौत में पूर्व सरपंच को राउंडअप किया है। उससे पूछताछ की जा रही। घटना में सरकारी सरसों को चोरी से बेचना तो वजह रहा है। लेकिन ट्रक चालक ने सुसाइड किया है उसके साथ साजिश हुई है पता लगाया जा रहा है।
ऋषिकेश मीणा क्राइम ब्रांच एएसपी

Home / Gwalior / murder case : सरकारी सरसों की 700 बोरी चोरी, ड्राइवर की मौत, हत्या या आत्महत्या पुलिस उलझन में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो