scriptअसम में 11,600 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे मोदी | Modi will inaugurate the projects worth Rs 11,600 crore in Assam | Patrika News
गुवाहाटी

असम में 11,600 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार से असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कोर समिति के सदस्यों से मुलाकात करेंगे तथा करीब 11,600 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

गुवाहाटीFeb 03, 2024 / 03:59 pm

Krishna Das Parth

असम में 11,600 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे मोदी

असम में 11,600 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे मोदी

आज से दो दिवसीय असम दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार से असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कोर समिति के सदस्यों से मुलाकात करेंगे तथा करीब 11,600 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री का शाम साढ़े सात बजे गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने का कार्यक्रम है और वहां से वह कोइनाधोरा राजकीय अतिथि गृह जाएंगे।
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री रात को बीजेपी की प्रदेश कोर समिति के सदस्यों से मुलाकात करेंगे और पार्टी के मामलों पर चर्चा करेंगे।
प्रधानमंत्री जिन प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें 498 करोड़ रुपये की मां कामाख्या दिव्य परियोजना (मां कामाख्या पहुंच गलियारा), गुवाहाटी में नए हवाई अड्डा टर्मिनल से छह लेन की सडक़ (358 करोड़ रुपये), नेहरू स्टेडियम को फीफा मानक वाले फुटबॉल स्टेडियम के रूप में अपग्रेड करना (831 करोड़ रुपये) और चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर (300 करोड़ रुपये) शामिल हैं।
इसके अलावा पीएम मोदी असम माला सडक़ों के दूसरे संस्करण की भी शुरुआत करेंगे। इस चरण में 43 नयी सडक़ें और 38 कंक्रीट के पुल बनाए जाएंगे और इसमें कुल 3,444 करोड़ रुपये का निवेश होगाष। इसके अलावा, मोदी गौहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एक नयी एकीकृत इमारत की भी नींव रखेंगे, जिसे 3,250 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। वह प्रस्तावित करीमगंज मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की भी नींव रखेंगे, जिसे 578 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा और वह गुवाहाटी में 297 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले यूनिटी मॉल की भी आधाशिला रखेंगे।
असम में पीएम मोदी विश्वनाथ चरियाली से गोहपुर तक 1,451 करोड़ रुपये की लागत वाली चार लेन की नवनिर्मित सडक़ का भी उद्घाटन करेंगे और दोलाबाड़ी से जमुगुड़ी तक 592 करोड़ रुपये की लागत से बनी एक अन्य चार लेन की सडक़ का भी उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, ‘‘कुल मिलाकर प्रधानमंत्री राज्य और केंद्र द्वारा वित्त पोषित कुल 11,599 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे।’’ पीएम मोदी रविवार को ही कार्यक्रम के बाद दिल्ली लौट जाएंगे।

Home / Guwahati / असम में 11,600 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो