scriptसिंधिया परिवार का अलग अंदाज : चूल्हे पर रोटी बनाती दिखीं ‘महारानी’, ‘राजकुमार’ ने आदिवासी के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन | Mahaaryaman eat roti from chulha while sitting on ground Priyadarshini Raje Scindia mistress of crores seen cook roti on stove video viral | Patrika News
गुना

सिंधिया परिवार का अलग अंदाज : चूल्हे पर रोटी बनाती दिखीं ‘महारानी’, ‘राजकुमार’ ने आदिवासी के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन

चुनाव प्रचार के बीच सिंधिया परिवार का अलग अंदाज। ‘राजकुमार’ महाआर्यमन ने आदिवासी महिला के घर जमीन पर बैठकर खाई चूल्हे की रोटी। वहीं, मां प्रियदर्शिनी भी चूल्हे पर रोटी बनाती नजर आईं।

गुनाApr 25, 2024 / 11:54 am

Faiz

sindhia family different style
लोकसभा चुनाव 2024 का चुनावी शोर चरम पर है। मध्य प्रदेश में चुनाव के दूसरे चरण में कुल 7 सीटों पर मतदान होना है। अगर बात करें गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट की, तो यहां तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होंगे। गुना-शिवपुरी सीट को इसलिए भी देश की हॉट सीट कहा जा रहा है क्योंकि यहां से भारतीय जनता पार्टी ने सिंधिया परिवार के ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट देकर मैदान में उतारा है। ऐसे में यहां सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे और बेटा महाआर्यमन सिंधिया यानी पूरा परिवार ही चुनाव प्रचार में जुटा हुआ है। ऐसे में इस राज परिवार के हर रोज अलग-अलग अंदाज देखने को मिल रहे हैं।
भाजपा ने गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट देकर उम्मीदवारी सौंपी है। उनके पक्ष में चुनाव प्रचार करने उनकी पत्नी और उनके बेटे भी घर-घर जाकर क्षेत्र की जनता से वोट की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में हालही में जहां एक तरफ प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने आदिवासी महिला के घर जाकर उनके साथ रोटी बनाई, तो दूसरी तरफ बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने आदिवासी महिला के घर पहुंचकर चूल्हे के पास बैठकर उनके हाथ से बनी रोटी के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे के 30वें दिन मचा घमासान, हिंदू-मुस्लिम पक्ष आमने सामने

राजकुमार ने जमीन पर बैठकर खाई चूल्हे की रोटी

केंद्रीय मंत्री सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया अपने पिता को चुनाव में जीत दिलाने के लिए 20-20 घंटे डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। वैसे तो उन्हें क्षेत्र के युवा वर्गो साधने की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन, अपने अलग अलग अंदाजों के चलते वो हर वर्ग के लोगों का दिल जीतते दिखाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को शिवपुरी की कोलारस विधानसभा में उन्होंने जनसंपर्क किया। यहां जनसंपर्क के दौरान रिजोदा गांव में वो एक आदिवासी महिला के घर जा पहुंचे। यहां वो चूल्हे के पास न सिर्फ जमीन पर बैठ गए, बल्कि आदिवासी महिला के हाथ से बनी चूल्हे की रोटी का भा स्वाद लेते नजर आए। बता दें कि, महाआर्यमन सिंधिया इस बार के लोकसभा चुनाव से पहली बार चुनावी मैदान में उतरकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।
यह भी पढ़ें- प्रशासन को फोन पर दीजिए ये आसान सी सूचना, मिलेगा 10 हजार रूपए इनाम

चूल्हे पर रोटी बनाती दिखी करोड़ों की मालकिन

यही नहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में प्रचार करने में उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया भी पीछे नहीं है। बताया जा रहा है कि उन्हें क्षेत्र की महिलाओं के बीच पेठ बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन वो भी अपनी राजकीय दिनचर्या छोड़कर पूरे क्षेत्र में दर-दर पहुंचकर कड़ी धूंप में अपने पति के पक्ष में वोट मांगती नजर आ रही हैं। यहां हर रोज प्रियदर्शिनी का भी अलग अंदाज देखने को मिल रहा है।
गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहकर वो लगातार क्षेत्र की महिलाओं से संवाद स्थापित करते हुए पति के पक्ष में वोट की मांग कर रही हैं। इसी कड़ी में हाल ही में उनका भी एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो एक कच्चे से मकान में जमीन प बैठकर चूल्हे पर रोटी बनाती दिखाई दे रही हैं। बता दें कि वो शिवपुरी की पिछोर विधानसभा क्षेत्र के काली पहाड़ी गांव में प्रियदर्शिनी राज चुनाव प्रचार करने पहुंची थीँ। यहां उन्होंने एक आदिवासी महिला के घर पहुंचकर बाकायदा चूल्हे पर रोटियां बनाई। यही नहीं, इसके बाद वो क्षेत्र की महिलाओं के बीच में बैठकर पारंपरिक रूप से ग्रामीण क्षेत्र के कंगन बनाने की प्रथा में भी शामिल हुईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो