scriptइमरान खान की गुजारिश पर सऊदी अरब ने 579 पाकिस्तानी कैदियों को किया रिहा | Saudi Arabia releases 579 Pakistani prisoners on Imran Khan's request | Patrika News
खाड़ी देश

इमरान खान की गुजारिश पर सऊदी अरब ने 579 पाकिस्तानी कैदियों को किया रिहा

इमरान खान ने अपने सऊदी अरब के दौरे पर क्राउन प्रिंस से पाकिस्तानी कैदियों को रिहा करने की गुजारिश की थी
रिहा किए गए कैदी धोखाधड़ी, नशीले पदार्थो की तस्करी, अवैध तरीके से सीमा पार करने और चोरी जैसे मामलों में सजा काट रहे थे

नई दिल्लीOct 11, 2019 / 08:45 pm

Anil Kumar

jail_1.jpg

A woman involved in the murder of an RSS worker is jailed

इस्लामाबाद। पाकिस्तान और सऊदी अरब की दोस्ती पुरानी है, इसका एक ताजा उदाहरण गुरुवार को देखने को मिला। दरअसल, सऊदी अरब ने अपने देश की जेलों में बंद करीब 579 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा कर दिया।

पाक कैदियों की यह रिहाई सऊदी अरब के शाही परिवार की ओर से माफी के बाद की गई है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस साल फरवरी में सऊदी अरब के दौरे पर गए थे। उस दौरान उन्होंने सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान से गुजारिश की थी कि वह पाकिस्तानी कैदियों को रिहा कर दें।

सऊदी अरब की महिलाओं के लिए एक और तोहफा, अब सेना में भी शामिल होने का मिला अधिकार

इमरान खान की इस गुजारिश के बाद क्राउन प्रिंस सलमान ने घोषणा की थी कि वह पाकिस्तान के दो हजार से ज्यादा कैदियों को रिहा कर देंगे।

republic.jpg

अलग-अलग आरोपों में सजा काट रहे हैं पाक नागरिक

बता दें कि सऊदी की जेल से जिन कैदियों को रिहा किया गया है, उसमें ज्यादातर धोखाधड़ी, नशीले पदार्थो की तस्करी, अवैध तरीके से सीमा पार करने और चोरी जैसे मामलों में सजा काट रहे थे।

सभी कैदी करीब एक से पांच साल तक की सजा काट रहे थे। गुरुवार को ओवरसीज पाकिस्तानी फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक आमिर शेख इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सऊदी सरकार ने करीब 579 कैदियों को रिहा कर दिया है।

जमाल खशोगी हत्याकांड: सऊदी प्रिंस सलमान का U-Turn, कहा- खशोगी की हत्या का आदेश मैंने नहीं दिया

सऊदी अरब इन कैदियों के अलावा इस साल फरवरी से लेकर अब तक लगभग चार हजार पाकिस्तानी नागरिकों वापस उनके देश भेज चुका है। इन सभी पाकिस्तानी नागरिकों को सऊदी अरब के अलग-अलग शहरों से गिरफ्तार किया गया था। ये सभी निर्वासन शिविरों में रह रहे थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / इमरान खान की गुजारिश पर सऊदी अरब ने 579 पाकिस्तानी कैदियों को किया रिहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो