scriptईरान की पाकिस्तान को चेतावनी, आतंकी हमले की चुकानी होगी भारी कीमत | Iran warns Pakistan for terror attack | Patrika News
खाड़ी देश

ईरान की पाकिस्तान को चेतावनी, आतंकी हमले की चुकानी होगी भारी कीमत

ईरान ने पाकिस्तान को चेतवानी दी है कि उसे दक्षिण पूर्वी ईरान में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स पर हमला कराने की भारी कीमत चुकानी होगी

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 04:01 pm

Siddharth Priyadarshi

Iran terror attack

ईरान की पाकिस्तान को चेतावनी, आतंकी हमले की चुकानी होगी भारी कीमत

तेहरान। ईरान ने पाकिस्तान को चेतवानी दी है कि उसे दक्षिण पूर्वी ईरान में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स पर हमला कराने की भारी कीमत चुकानी होगी। बस पर आत्मघाती हमले में ईरान के 27 सैनिकों की मौत हो गई थी। हमले के समय रिवोल्यूशनरी गार्ड्स सीमा पर गश्त करने के बाद वापस लौट रहे थे। आपको बता दें कि ईरान में एक आतंकी हमले में रेवल्यूशनरी गार्ड के कम से कम 27 जवानों की मौत हो गई थी। इस हमले में 20 अन्य घायल हो गए थे । अल-कायदा से जुड़े एक सुन्नी चरमपंथी समूह ने कथित तौर पर हमले की जिम्मेदारी ली है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि यह आतंकी संगठन अपनी गतिविधियां पाकिस्तान से संचालित करता है।

ईरान में आतंकी हमला

ईरान पर यह हमला उस दिन हुआ जब अमरीका द्वारा वारसॉ में बुलाई गई एक बैठक में मध्य पूर्व क्षेत्र में ईरान के घातक प्रभाव के बारे में विचार किया जाना था। गौरतलब है कि यह ब्लास्ट ईरान द्वारा इस्लामिक क्रांति की 40 वीं वर्षगांठ मनाने के दो दिन बाद आया। सिस्तान प्रांत में हुए विस्फोटकों से भरे एक वाहन ने सीमा रक्षकों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाया। समाचार एजेंसी फार्स ने कहा कि हमले का दावा जैश अल-अदल द्वारा किया गया है जो 2012 में सुन्नी चरमपंथी समूह जुंदाल्लाह के उत्तराधिकारी के रूप में गठित किया गया था।

चुकानी होगी भारी कीमत

ईरान ने पाक को चेतवानी देते हुए कहा है कि उसे इस हमले के लिए ”भारी कीमत” चुकानी पड़ेगी। हमले के 4 दिन बीतने के बाद ईरान के रिवाल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर इस आत्मघाती बम हमले के षड्यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है। ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने सरकारी टीवी पर बोलते हुए कहा कि जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की पाकिस्तान सरकार के संरक्षण में पल रहा है। इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है। जाफरी ने कहा, “अगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें दंडित नहीं किया तो हम इन जिहादी समूहों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।” उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान को भी इस घटना का अंजाम भुगतना होगा’।

Read the Latest World News on Patrika.com..पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

Home / world / Gulf / ईरान की पाकिस्तान को चेतावनी, आतंकी हमले की चुकानी होगी भारी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो