scriptअमित शाह का महागठबंधन पर हमला, महागठबंधन की सरकार बनी तो सोमवार को माया पीएम बनेगी तो मंगलवाार को अखिलेश | Amit shah Big statement on Grand Alliance, Akhilesh and Maya | Patrika News
गोरखपुर

अमित शाह का महागठबंधन पर हमला, महागठबंधन की सरकार बनी तो सोमवार को माया पीएम बनेगी तो मंगलवाार को अखिलेश

भाजपा किसान मोर्चा का महाधिवेशन शुरू

गोरखपुरFeb 23, 2019 / 05:25 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Amit shah

अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा यह सवाल, कहा पांच…

भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित कर रहे अमित शाह ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर तारीफ करने के साथ सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने विपक्ष पर खूब निशाना भी साधा। किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों को कहा कि आप आंकड़ों को याद करिए और उन आंकड़ों को जाकर किसानों को बताइए और कहिए कि यह महागठबंधन आपके लिए कुछ नहीं किया है जितना नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सबसे बड़ा ढकोसला है। इनके पास न नेता है न नीति है। उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन सरकार में आई तो हफ्ते में हर रोज कोई नेता प्रधानमंत्री बनेगा। सोमवार को मायावती, मंगलवार को अखिलेश, बुधवार को चंद्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री बनेंगे।
Amit Shah

गोरखपुर में किसान महाधिवेशन का शुभारंभ करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पिछले 35 सालों में किसान फसल बीमा की जितनी धनराशि बांटी गई उसके ढाई गुूना नरेंद्र मोदी सरकार में पिछले चार सालों में बांटी गई। लेकिन दिग्विजय सिंह एंड कंपनी, राहुल बाबा एंड कंपनी, सपा-बसपा हमारा मजाक उड़ाते हैं।
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने यूरिया की कालाबाजारी खत्म कर दी। किसानों की आय भी दुगुनी होगी। सब जानते हैं कि अगर फसल उत्पादन बढ़ेगा तो आय अपने आप दुगुनी हो जाएगी। इसलिए हमने मिट्टी की जांच कराने का काम किया। किसान की मिट्टी को लैब तक पहुंचाया। उसे कार्ड उपलब्ध कराया।
उन्होंने कहा कि किसानों को साहूकारों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए किसान कार्ड में सत्तर प्रतिशत वृद्धि कराया। नरेंद्र मोदी की सरकार में देश की 500 मंडियों को ई-मंडी में तब्दील कराया। उन्होंने कहा कि किसान चैनल के माध्यम से वैज्ञानिक खेती के उपाय समाज के अंतिम किसान तक पहुंच रहा है यह बेहद सुखदायी है।
उन्होंने कहा कि पिछले बजट में नरेंद्र मोदी सरकार ने बहुत बडा फैसला लिया। अब देश के 13 करोड़ लघु और सीमांत किसानाों को छह हजार रुपये सलाना जाएगा। लेकिन इस पर भी राहुल बाबा ने राजनीति किया। वह कहते हैं कि किसानों का ऋण माफ करो। उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक में कांग्रेस ने 48 हजार करोड़ रुपये किसानों के माफ करने का वादा किया था लेकिन माफ हुआ 18 हजार करोड़। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने दस साल में 53 हजार करोड़ रुपये किसानों का माफ किया था। लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने साढे सात लाख करोड़ रुपये किसानों का माफ किया है। उन्होंने कहा कि देश में किसान मोर्चा का कार्यकर्ता हर घर में जाए और नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाएं बताए।
उन्होंने कहा कि भाजपा जो काम करती है वह वैज्ञानिक तरीके से करती है। भाजपा ने पशुपालन व मत्स्य पालन वालों को भी पहली बार किसान के्रडिट कार्ड का हिस्सा बनाने का फैसला किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो