scriptलोकसभा चुनाव के बीच सीएम योगी ने की ‘विशेष पूजा’, गोरखपुर में महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर टेका माथा | Patrika News
गोरखपुर

लोकसभा चुनाव के बीच सीएम योगी ने की ‘विशेष पूजा’, गोरखपुर में महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर टेका माथा

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गोरखपुर में ‘विशेष पूजा’ की। इस दौरान उन्होंने महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेककर विश्व कल्याण की कामना की। 

गोरखपुरApr 23, 2024 / 02:56 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi in Gorakhpur
CM Yogi in Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘विशेष पूजा’ की। इसके बाद महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर माथा भी टेका। दरअसल, लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार में सीएम योगी व्यस्त हैं।
वह ‘अबकी बार 400 पार’ के लक्ष्य को लेकर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी के तहत सोमवार को अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जनसभा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेका और गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम किया। 
मंगलवार सुबह सीएम योगी की परंपरागत दिनचर्या में हनुमान जयंती पर विशेष आराधना भी शामिल रही। चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को होने वाले श्री हनुमान के प्रकटोत्सव के दिन उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में बजरंग बली की प्रतिमा के समक्ष वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की। इसके बाद हनुमान जी की आरती उतारी।
यह भी पढ़ेंः दादी से लेकर पोते तक तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में झोंकी धूल, सीएम योगी का राहुल गांधी पर करारा ‘प्रहार’

दरअसल, गोरखनाथ मंदिर में हनुमान जी के दो विग्रह स्थापित हैं। चैत्र शुक्ल पूर्णिमा और हनुमान जयंती पर सीएम योगी ने दोनों विग्रहों की विधि विधान से आराधना करने के बाद सभी नागरिकों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने उनके अरोग्यमय, सुखमय, समृद्धमय और शांतिमय जीवन के लिए प्रभु हनुमान से प्रार्थना की।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री हनुमान जयंती के पावन पर्व पर सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी लिखा. ‘श्री हनुमान जयंती की प्रदेश वासियों एवं सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! अष्ट सिद्धि और नौ निधियों के दाता, प्रभु श्री राम के अनन्य भक्त, श्री हनुमान जी की कृपा सभी पर बनी रहे. संपूर्ण सृष्टि में सुख-शांति व समृद्धि का वास हो, उनसे यही प्रार्थना है। ॐ हनुमते नमः!’

Home / Gorakhpur / लोकसभा चुनाव के बीच सीएम योगी ने की ‘विशेष पूजा’, गोरखपुर में महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर टेका माथा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो