scriptLok sabha election 2024: करीब 75KM लंबी मानव श्रृंखला बनाकर दिया संदेश, 506 स्कूलों के एक लाख से अधिक बच्चे हुए शामिल | Patrika News
गोंडा

Lok sabha election 2024: करीब 75KM लंबी मानव श्रृंखला बनाकर दिया संदेश, 506 स्कूलों के एक लाख से अधिक बच्चे हुए शामिल

Lok sabha election: लोकसभा चुनाव को लेकर 75 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। इस अभियान में 506 स्कूलों के बच्चे शामिल हुए।

गोंडाApr 23, 2024 / 03:29 pm

Mahendra Tiwari

Lok Sabha Election 2024

मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जागरुक करते स्कूली बच्चे

Lok sabha election: यूपी के गोंडा जिले में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में स्कूली बच्चों ने 74. 86 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई। पृथ्वी दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में 506 विद्यालयों के एक लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए। “मेरा गोण्डा मेरी शान, 20 मई को करें मतदान” जैसे संदेशों के साथ एक दूसरे का हाथ थामें इन बच्चों ने जिले वासियों को शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया। पोस्टर तथा रंगोली के माध्यम से स्कूली बच्चों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल अवश्य करने की अपील की।
Lok sabha election: गोंडा जिले में सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में सबकी भागीदारी को लेकर मानव श्रृंखला कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य विकास अधिकारी एम. अरुन्मोली ने शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज से की। उन्होंने अपने संदेश में जिले वासियों से मतदान अवश्य करने की अपील की। मुख्यालय के साथ ही ब्लॉक स्तर पर भी इस मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि देश के सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में हम सब की भागीदारी है। जिले में आगामी 20 मई को होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सभी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं।

शहर में दस हजार से ज्यादा बच्चे हुए शामिल

गोंडा शहर के साथ-साथ जिले के 16 ब्लॉकों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहर में 10000 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान करीब 15 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। इस अवसर पर समारोह में मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर गोंडा अवनीश त्रिपाठी, डीएसटीओ अरुण कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद, डीसी मनरेगा जनार्दन प्रसाद सहित सभी विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिका एवं अन्य सभी संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Home / Gonda / Lok sabha election 2024: करीब 75KM लंबी मानव श्रृंखला बनाकर दिया संदेश, 506 स्कूलों के एक लाख से अधिक बच्चे हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो