scriptमुख्तार अंसारी के इतने अपराध कि कोर्ट की सजाएं कम, जेल काटने में लगते ‘3 जन्म’ | mukhtar ansari 65 cases before death | Patrika News
गाजीपुर

मुख्तार अंसारी के इतने अपराध कि कोर्ट की सजाएं कम, जेल काटने में लगते ‘3 जन्म’

मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर 65 संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। सभी की सुनवाई होकर बाकायदे सजा सुनाई जाए और उसे मुकम्मल जेल काटनी हो तो 1, 2 जन्म नहीं मुख्तार के 3 जन्म कम पड़ जाते।

गाजीपुरMar 29, 2024 / 04:55 am

Janardan Pandey

mukhtar_ansari_in_jail

mukhtar_ansari_death

मुख्तार अंसारी को बीते 9 महीने दो अलग-अलग मामलों में दो बार उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी थी। इसके इतर कृष्‍णा नंद राय हत्याकांड में भी 10 साल की सजा सुनाई जा चुकी है। ये महज 3 मामले हुए। अब तक कुल 7 मामलों में सजा हो चुकी थी और 8 मामलों में वह दोषी करार दिया जा चुका था। असल में मुख्तार पर 65 मुकदमे हैं।
दरअसल, करीब 65 मुकदमों में हत्‍या, हत्‍या के प्रयास, धमकी, धोखाधड़ी और कई संगीन अपराध की धाराओं में 65 मामले दर्ज थे। सिर्फ हत्या-हत्या के 18 मामले हत्या थे। ये मामले यूपी के गाजीपुर, चंदौली, आजमगढ़, वाराणसी, सोनभद्र, मऊ, लखनऊ, बाराबंकी और आगरा में दर्ज हैं। कुछ मामले नई दिल्‍ली और पंजाब के भी थे।

– बीजेपी विधायक कृष्‍णा नंद राय हत्याकांड
– योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हमले की साजिश
– रूंगटा अपहरण कांड
– देवेंद्र प्रताप सिंह डकैती और अपहरण का मामला
– अवधेश राय हत्‍याकांड
– NSA मामला
– पोटा
– हिंसा भड़काने का आरोप

मुख्तार अंसारी पर गैंगवार करने, बड़े-बड़े ताकतवर और धनकुबेरों से भिड़ने के कई मामले हैं। लेकिन उस पर कभी गरीबों को लूटने के आरोप नहीं लगे। उसका नाम गरीबों के लिए सड़क-अस्पताल, बिजली जैसी चीजें मुहैया कराने में आता है। कहते हैं कि विधायक निधि जितनी मिलती थी उससे कई गुना ज्यादा पैसा अपने क्षेत्र में खर्च किया करता था।

Home / Ghazipur / मुख्तार अंसारी के इतने अपराध कि कोर्ट की सजाएं कम, जेल काटने में लगते ‘3 जन्म’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो