Weekly Recap: Samsung Galaxy Note 10 सीरीज की लॉन्चिंग से लेकर Airtel के डाटा ऑफर तक, ये रही 5 बड़ी ख़बरें

By: Vishal Upadhayay

|

Published: 25 Aug 2019, 04:26 PM IST

गैजेट

नई दिल्ली: हम आपको टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रखने के लिए इस हफ्ते टेक कि दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किया गया वहीं टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए कई ऑफर्स को पेश किया है।

Motorola One Action भारत में हुआ लॉन्च

Motorola One Action को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है। इससे पहले फोन को यूरोप बाजार में पेश किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में इन डिस्प्ले कैमरा दिया गया है और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जो 117 डिग्री अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस से लैस है। यानी आप फोन को वर्टिकली पकड़कर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। मोटोरोला वन एक्शन की कीमत भारत में 13,999 रुपये रखी गयी है। स्मार्टफोन की सेल Flipkart पर 30 अगस्त से शुरू होगी। ऑफर्स की बात करें तो जियो यूजर्स को 2,200 रुपये का कैशबैक और 125जीबी एडिशनल 4G डाटा मिलेगा।

Lava Z93 भारत में लॉन्च

Lava Z93 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। लावा जेड93 की कीमत 7,999 रुपये है और फोन को दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसमें चारकोल ब्लू और रॉयल ब्लू शामिल हैं। ऑफर्स की बात करें तो फोन खरीने पर जियो यूजर्स को 1,200 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक मिलेगा। ये कैशबैक 50 रुपये के 24 कैशबैक वाउचर के तौर पर मिलेगा, जिसका इस्तेमाल मायजियो ऐप पर रीचार्ज के दौरान कर सकते हैं। इसके अलावा यूज़र को 198 रुपये या 299 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान के साथ 4जी 50 जीबी अतिरिक्त डेटा दिया जाएगा।

Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसके सेल का आयोजन 23 अगस्त को किया जाएगा। कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ जबरदस्त ऑफर भी दे रही है। अगर आपने फोन को अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और टाटा क्लिक, जियो के ऑनलाइन साइट से बुक किया है तो Jio की तरह से 4,999 रुपये के रीचार्ज पर 20,000 रुपये का बेनिफिट मिलेगा। इसके अलावा हर साल 700GB 4G डाटा भी मिलेगा।

Airtel के 399 रुपये वाले प्लान में मिल रहा अतिरिक्त 33GB डाटा

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल ( Airtel ) अपनी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी कंपनी रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) को टक्कर देने के लिए कई प्रयास कर रही है। हाल ही में कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में अतिरिक्त डाटा ऑफर किया था। इसी कड़ी में अब कंपनी ने अपने प्रीपेड यूजर्स को खुश करने के लिए 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है।

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स पर मिल रहा अमेजन प्राइम मेंबरशिप

जियो गीगाफाइबर ( Jio GigaFiber ) के ऐलान के बाद अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ( BSNL ) ने भी अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है कि 399 रुपये और इससे ऊपर के एनुअल ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ अब यूजर्स को फ्री में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन पूरे एक साल के लिए मिलेगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।