scriptLok Sabha 2019: एक क्लिक में जानें लोकसभा चुनाव के LIVE नतीजे | Lok Sabha Election 2019 LIVE updates | Patrika News
गैजेट

Lok Sabha 2019: एक क्लिक में जानें लोकसभा चुनाव के LIVE नतीजे

Live लोकसभा चुनाव परिणाम
यहां पढ़ सकते हैं चुनाव से जुड़ी बड़ी खबरें
Patrika.com पर बड़ी कवरेज

नई दिल्लीMay 22, 2019 / 05:49 pm

Pratima Tripathi

patrika live update

Lok Sabha 2019: एक क्लिक में जानें लोकसभा चुनाव के LIVE नतीजे

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट 23 मई को आने वाला है और इस दिन सबकी नजर सिर्फ न्यूज पर रहेगी कि कौन सी पार्टी इस बार सत्ता पर काबिज होने वाली है। लेकिन इस बार का चुनाव परिणाम वर्किंग डे पर आ रहा है इस वजह से ज्यादातर लोग ऑफिस जाने से कतराएंगे या फिर ऑफिस जाएंगे, लेकिन उनका मन चुनाव परिणाम पर ही लगा रहेगा। ऐसे में न्यूज पर कैसे नजर बनाएं रखें ये एक बड़ा सवाल है। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि चुनाव परिणाम जानने के लिए आप पत्रिका के ऑफिसियल वेबसाइट https://www.patrika.com पर क्लिक करके वोटों की गिनती से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Tata Sky का यूजर्स को बड़ा तोहफा, सेट टॉप बॉक्स की कीमत 400 रुपए घटाई

इसके अलावा आप पत्रिका के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/patrikahindinews , ट्विटर पेज https://twitter.com/PatrikaNews और फोन में पत्रिका ऐप को डाउनलोड करके भी लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं। इतना ही नहीं Patrika के Youtube चैनल पर भी चुनाव परिणाम को आसानी से देख सकते हैं। अगर आपने अभी तक पत्रिका का यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब नहीं किया है तो आज ही ये काम कर लें ताकि न्यूज से जुड़े अपडेट आपको लगातार मिलते रहें। वहीं Patrika App को भी गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

8,990 रुपये में 4000mah बैटरी के साथ Nokia का नया स्मार्टफोन लॉन्च, 23 मई को पहली सेल

गौरतलब है कि देशभर में लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Elections 2019 ) के सात चरणों का मतदान रविवार को संपन्न हो गया। इसके साथ ही सभी राज्यों के एग्जिट पोल सामने आने लगे हैं, जिसमें बीजेपी को बहुमत के करीब देखा जा रहा है। हालांकि रिजल्ट आने तक यह साफ नहीं कहा जा सकता है कि इस बार किसकी सरकार बन रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार चुनाव में 90 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट डाला है, जो साल 2014 के मुकाबले 8.4 करोड़ अधिक है। वहीं इस बार 1.5 करोड़ वोटर 18 से 19 साल के बीच हैं।

Home / Gadgets / Lok Sabha 2019: एक क्लिक में जानें लोकसभा चुनाव के LIVE नतीजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो