scriptसंतोष ट्रॉफीः गोवा को हराकर पंजाब ने कटाया फाइनल का टिकट | Punjab team reached the Santosh Trophy final | Patrika News
फुटबॉल

संतोष ट्रॉफीः गोवा को हराकर पंजाब ने कटाया फाइनल का टिकट

पंजाब ने गोवा के खिलाफ चुकता किया पुराना हिसाब।
संतोष ट्रॉफी 1983-84 के फाइनल में गोवा ने पंजाब को हराया था।
पंजाब के लिए हरजिंदर और जसप्रीत ने किए गोल।

Apr 19, 2019 / 03:23 pm

Manoj Sharma Sports

Football news

Football federation of India declared 7 a side match illegal

लुधियाना। पंजाब फुटबॉल टीम ने संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब ने गोवा 2-1 से हराकर खिताबी मुकाबले की योग्यता हासिल की। देश के सबसे प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट्स में से एक संतोष ट्रॉफी का यह 15वां सीज़न है।

पंजाब की जीत में हरजिंदर सिंह ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने शानदार गोल कर टीम को न केवल मजबूती प्रदान की बल्कि जीत का मार्ग भी प्रशस्त किया।

पंजाब ने चुकता किया हिसाबः

लुधियाना के गुरुनानक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मिली इस जीत के साथ ही पंजाब ने पुराना हिसाब भी चुकता कर दिया। पंजाब ने 1983-84 में संतोष ट्रॉफी फाइनल में गोवा के हाथों मिली 0-1 की हार का हिसाब बराबर किया।

पंजाब को मैच के 12वें मिनट में बढ़त मिली थी। यह गोल जसप्रीत ने किया। इसके बाद गोवा ने मैच के दूसरे हाफ में बराबरी का गोल किया, लेकिन मोहम्मद आसिफ के फ्रीकिक पर हरजिंदर ने गोल करेत हुए पंजाब को आगे कर दिया। पंजाब ने अंत तक यह अंतर बरकरार रखा और फाइनल में पहुंचने में सफल रहा।

Home / Sports / Football News / संतोष ट्रॉफीः गोवा को हराकर पंजाब ने कटाया फाइनल का टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो