scriptदिग्गज फुटबॉलर विजयन ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने से किया इनकार | footballer IM vijayan deny to face loksabha election from congress | Patrika News
फुटबॉल

दिग्गज फुटबॉलर विजयन ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने से किया इनकार

मीडिया से बातचीत करते हुए विजयन ने कांग्रेस से मिले लोकसभा चुनाव लड़ने के प्रस्‍तातव को सीधे नकार दिया।

नई दिल्लीFeb 09, 2019 / 10:32 pm

Mazkoor

rahul gandhi

दिग्गज फुटबॉलर विजयन ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने से किया इनकार

त्रिचूर : भारतीय फुटबॉल टीम के दिग्‍गज पूर्व स्ट्राइकर केरल निवासी आइएम विजयन के चुनाव कांग्रेस की टिकट पर केरल के अलाथुर सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा पिछले कुछ दिनों से फिजाओं में तैर रही थी। लेकिन उन्‍होंने शनिवार को कांग्रेस की टिकट पर चुनाव न लड़ने के अपने इरादे से अवगत करा कर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने केरल में उनके जरिये अपनी स्थिति मजबूत करने की काफी उम्‍मीद लगा रखी थी।

कांग्रेस ने दिया था प्रस्‍ताव
विजयन केरल पुलिस में कार्यरत हैं। उन्‍हें त्रिचूर के स्‍थानीय कांग्रेस विधायक अनिल अकारा ने चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन मीडिया से बातचीत करते हुए विजयन ने सीधे इस प्रस्‍ताव को नकार दिया। बता दें कि कांग्रेस विधायक अनिल अकारा से विजयन के काफी अच्छे रिश्‍ते हैं।

रिटायरमेंट के बाद लेंगे फैसला
मीडिया से बात करते हुए विजयन ने कहा कि राजनीति में उन्‍हें आना है या नहीं इस बारे में रिटायरमेंट के बाद फैसला लेंगे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व मुख्‍यमंत्री के. करुणानकरण ने उन्‍हें केरल पुलिस में नौकरी दिलाई थी और वह उस कांग्रेस नेता के हमेशा शुक्रगुजार रहेंगे। हालांकि नौकरी मिलने के बाद उन्‍होंने केरल छोड़ दिया था और कोलकाता तथा पंजाब के लिए खेले। इसके बाद उन्‍हें दोबारा केरल पुलिस में कोडीयेरी बालाकृष्णनन (सीपीआई-एम के मौजूदा राज्य सचिव) वापस लेकर आए। उनके रिटायर होने में अभी छह साल बाकी हैं। इस सिलसिले में वह इसके बाद ही कोई फैसला करेंगे। अभी वह चुनाव लड़ने के मूड़ में नहीं हैं।

मिल चुका है अर्जुन अवॉर्ड
बता दें कि आइएम विजयन को भारत सरकार की तरफ से मिलने वाला अर्जुन अवार्ड मिल चुका है। वह 1993, 1997 और 1999 में इंडियन प्लेयर ऑफ द ईयर भी रह चुके हैं। इस अवार्ड को एक से ज्यादा बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे।

Home / Sports / Football News / दिग्गज फुटबॉलर विजयन ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो