scriptयोगी सरकार का रेलवे मंत्रालय से बड़ा एमओयू | Yogi Government big MOU from the Railway Ministry | Patrika News
फैजाबाद

योगी सरकार का रेलवे मंत्रालय से बड़ा एमओयू

रेलवे मंत्रालय ने जल निगम से किया बड़ा एमओयू रेलवे स्टेशनो पर नहीं होगा पानी की किल्लत

फैजाबादSep 23, 2018 / 06:17 pm

Satya Prakash

faizabad

स्वछता पखवाड़ा फैजाबाद

फैजाबाद : स्वच्छ रेलवे स्वच्छ भारत अभियान के तहत 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर चलाया जका रहा हैं जिसके तहत आज रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया इस कार्यक्रम में शामिल होने रेलवे महाप्रबंधक सतीश कुमार फैजाबाद पहुंचें.
फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर मनाया गया स्वच्छता पखवारा
आज फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर स्वच्छ भारत मिशन द्वारा आयोजित स्वच्छ रेलवे स्वच्छ भारत के स्वच्छता पखवारा मनाने के दौरान स्टेशन को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के साथ अन्य लोगो को भी प्रेरित किया गया इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रेलवे महाप्रबंधक सतीश कुमार अपने परिवार के साथ फैजाबाद पहुंचें. स्टेशन पर हो रहे समस्याओ को लेकर लोगो से बात भी किया इसके साथ स्टेशन पर रही समस्याओ को भी देखा इस दौरान स्टेशन के प्लेट फार्म पर यात्रियों को सुविधाओ के विस्तारीकरण 35 दिन के अन्दर कराया जाने की बात कही.
35 दिन के अन्दर फैजाबाद स्टेशन के प्लेट फार्म का होगा विस्तारीकरण
इस कार्यक्रम के दौरान डीआरएम रेलवे सतीश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रेलवे स्टेशनों पर पानी की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के जल निगम से एमओयू किया गया है जिससे अब रेलवे स्टेशनों पर पानी की समस्या से निजत मिलेगा तथा जिस रेलवे स्टेशन पर पानी की समस्या होगी जल निगम बोरिंग करके वहां पानी की व्यवस्था कराएगा उन्होंने कहा कि पहले की टेंडर प्रक्रिया समाप्त कर दी गई है। टेंडर प्रक्रिया में पानी की व्यवस्था करने में देरी होती थी जिसके कारण उत्तर प्रदेश सरकार से एमओयू किया गया है। फैज़ाबाद रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण पर डीआरएम ने कहा कि प्लेटफॉर्म नंबर एक का विस्तारीकरण कर दिया गया है और 35 दिन के अंदर उसका स्वरूप बदल जाएगा। एस्केलेटर और लिफ्ट पहले ही लगा दी गई है. तथा अयोध्या रेलवे स्टेशन के रेनोवेट पर कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन को भव्य रूप से बनाया जा रहा है। 80 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण किया जा रहा है।सतीश कुमार ने कहा कि उम्मीद की जा रही है अक्टूबर में कांट्रेक्ट पूरा हो जाएगा।

Home / Faizabad / योगी सरकार का रेलवे मंत्रालय से बड़ा एमओयू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो