scriptनौ भाइयों को साथ लेकर बनाया गैंग और खुद बन गया था सरदार, दिन में बेचते चूड़ी और रा त में…, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा | Dharmveer gange arrested Deoria loot up big news | Patrika News

नौ भाइयों को साथ लेकर बनाया गैंग और खुद बन गया था सरदार, दिन में बेचते चूड़ी और रा त में…, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

locationएटाPublished: Jul 04, 2019 11:35:08 am

– पुलिस ने धर्मवीर को गिरफ्तार कर लिया है।
– देवरिया पुलिस के हाथ इस गिरोह के अन्य सदस्य लगे हैं।

एटा। किसी और के साथ नहीं, बल्कि अपने नौ भाइयों के साथ मिलकर गैंग तैयार किया और सबसे बड़ा भाई धर्मवीर इस गैंग का सरदार बन गया। दिन में ये अलग अलग टोली बनाकर चूड़ियां बेचकर रैकी करते थे और रात में फिर लूट का वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने धर्मवीर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं देवरिया पुलिस के हाथ इस गिरोह के अन्य सदस्य लगे हैं।
देवरिया में लिया था किराये पर मकान
एटा के इस गैंग के चार सदस्यों को देविरया पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये गैंग एटा जिले के गांव बंजारा का है। इस गिरोह ने कुशीनगर जनपद में किराए पर कमरा नहीं, बल्कि पूरा मकान ले रखे थे। उसमें अन्य किसी को किराए पर नहीं रहने देते, ताकि उनकी बात कोई न सुने और न जान सके। धर्मवीर नौ भाई हैं। सभी भाई एक ही जगह यानी जहां धर्मवीर रहता था, वहीं रहते थे। वे दिन में चूड़ी बेचने के लिए निकलते और घटना को अंजाम देने के लिए रेकी करते।
पूरी जानकारी लेने के तीन से चार दिन के बाद धर्मवीर व टिंकू घटना को अंजाम देते थे।
ये भी पढ़ें – रेड लाइट एरिया में जब पहुंचा युवक, तो वहां कोठे पर मिली उसे अपनी प्रेमिका, जानिये फिर क्या हुआ…

इस तरह गिरोह आया पकड़ में
इस गिरोह ने ग्राहक सेवा केन्द्र के यहां से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश नकदी, लैपटाप व इंटरनेट चलाने के लिए रखा डोंगल भी लेकर चले गए। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि एक बदमाश डोंगल में लगे मोबाइल सिम कार्ड का प्रयोग कर रहा है। पुलिस मोबाइल सिम कार्ड का काल डिटेल निकाली और लोकेशन निकाल कर उनके पास तक पहुंच गई। अगर वह मोबाइल सिम कार्ड का प्रयोग नहीं किया होता तो पुलिस का उन तक पहुंचने का रास्ता कठिन था।
ये भी पढ़ें – डॉक्टर की कमाई से छह माह में लखपति बन गई नौकरानी, सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई


चार बदमाश गिरफ्तार
देवरिया पुलिस ने चार बदमाशों को दबोच लिया। इन बदमाशों ने अपना नाम-पता टिंकू, चरन, पिंटू, बिजेंद्र निवासी नगला बंजारा, थाना जैथरा जनपद एटा बताया। उनके पास से एक लैपटाप, लूट के एक लाख दो हजार नकदी, देसी तमंचा बरामद हुआ। पिंटू ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड उसका भाई धर्मवीर है, जो लूट के मामले में कुछ दिन से एटा जेल में बंद है।
ये भी पढ़ें – ट्रैक्टर चोर गैंग फिर सक्रिय, फरीदाबाद से चुराकर लाए थे, मथुरा में पकड़े गए


धर्मवीर को एटा पुलिस ने दबोचा
थाना जैथरा पुलिस को मिली सूचना के बाद पुलिस ने नगला शेर सिंह बम्बा पटरी के समीप घेराबंदी कर शातिर लुटेरे धर्मवीर को गिरफ्तार कर लिया। धर्मवीर ने नगला बंजारा के समीप बाइक सवार दंपति से असलहों के बल पर सोने के आभूषण व नकदी लूटी थी और फरार हो गया था। पुलिस अधीक्षक (अपराध) ओपी सिंह ने बताया कि धर्मवीर ने अपने साथियों के साथ 4 लाख 53 हजार की नकदी, लैपटॉप, पासबुक, सिमकार्ड लूट की घटना का भी इकबाल किया पुलिस गिरफ्तार किये गये लुटेरे से पूछताछ कर गैंग के अन्य शातिर लुटेरों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो