scriptगणेश पूजा में इस मंत्र का उच्चारण करने से बनाते हैं बिगड़े काम | ganesh makes successful life of those who recite this mantra | Patrika News
दस का दम

गणेश पूजा में इस मंत्र का उच्चारण करने से बनाते हैं बिगड़े काम

गज यानी कि हाथी का मुख धारण करने के कारण इन्हे गजानन भी कहा जाता है।

Dec 19, 2018 / 10:17 am

नितिन शर्मा

गणेश पूजा में इस मंत्र का उच्चारण करने से बनाते हैं बिगड़े काम

गणेश पूजा में इस मंत्र का उच्चारण करने से बनाते हैं बिगड़े काम

नई दिल्ली। भगवान गणेश जी को सुख-समृद्धि के दाता और देवी-देवताओं समेत मनुष्य के रक्षक माना जाता है। गणेश जी को सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूजनीय का स्थान हासिल है और आज भी किसी भी शुभ कार्य से पूर्व या किसी भी पूजा में भगवान गणेश को याद किया जाता है। गणेश जी ने असंख्य बार पृथ्वी को राक्षसों के प्रकोप से बचाया। गज यानी कि हाथी का मुख धारण करने के कारण इन्हे गजानन भी कहा जाता है।
1.भगवान गणेश का स्थान प्रथम पूजनीय देवताओं में है और यह वरदान उन्हे उनके पिता और सृष्टि को चरने वाले भगवान भोले नाथ द्वारा दिया गया।

2.भगवान शंकर का वह वरदान आज भी सिद्ध है और प्रत्येक शुभ कार्य से पूर्व भगवान गणेश का स्मरण करने से वह काम अवश्य ही बिना किसी विघ्न से ज़रूर होता है।
3.गणेश जी को बुद्धि के दाता कहा जाता है क्योंकि उन्होने अपनी बुद्धि कौशल का परिचय देते हुए कितने ही राक्षसों और दानवों का संहार कर पृथ्वी को उनके अत्याचार से बचाने का काम किया है।
4.गणेश जी के जिस मंत्र के बारे में आज हम बात कर रहे हैं वह मंत्र सुख समृद्धि का प्रदाता मंत्र माना जाता है और इसे पढ़ने से घर धन धान्य से भर जाता है।
5.गणेश जी वह शक्तिशाली और प्रभावी मंत्र इस प्रकार है – ऊँ एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात्।

6.गणेश जी के इस मंत्र का कम से कम 108 बार माला से जाप करना लाभकारी रहता है और गणेश जी सदैव अपनी शुभ दृष्टि आपके ऊपर बनाए रखते हैं।
7.गणेश जी के इस मंत्र का जाप करने से आपके शत्रु कभी भी आपके ऊपर हावी नहीं हो पाते और गणेश जी की कृपा से निरंतर सफलता मिलती है।

8.इस गणेश मंत्र का जाप रोज़ाना करने से और खासतौर पर बुधवार के दिन करने से आप गणेश जी के प्रिय बन सकते हैं और धन धान्य से परिपूर्ण हो सकते हैं।
9.गणेश जी का यह मंत्र पढ़ने से सारे बिगड़े काम बनने शुरू हो जाते हैं और आपको मन की शांति का विशेष अनुभव होता है।

10.इस मंत्र का जाप करने वाले व्यक्ति से विपदा आपके कोसों दूर रहती हैं और उसका कभी अहित हो ही नहीं सकता है।

Home / Dus Ka Dum / गणेश पूजा में इस मंत्र का उच्चारण करने से बनाते हैं बिगड़े काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो