scriptसोमवार को कर लें दूध और चावल का ये उपाय, खत्म हो जाएगी रुपए-पैसों की दिक्कत | effective totke of monday, it can make you rich and successful | Patrika News
दस का दम

सोमवार को कर लें दूध और चावल का ये उपाय, खत्म हो जाएगी रुपए-पैसों की दिक्कत

सोमवार को कर लें ये उपाय शिव जी की कृपा के साथ मिलेगी सुख-समृद्धि

नई दिल्लीOct 22, 2018 / 10:46 am

Soma Roy

somvar ke upay

सोमवार को कर लें दूध और चावल का ये उपाय, खत्म हो जाएगी रुपए-पैसों की दिक्कत

नई दिल्ली। कई लोग काफी मेहनत के बावजूद मनचाही सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह उनकी कुंडली में मौजूद दोष हो सकते हैं। इससे व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिलता है। जिसके चलते व्यक्ति को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो सोमवार के इन टोटकों को अपना सकते हैं।
1.जिन लोगों की कुंडली में किसी तरह का दोष है उन्हें सोमवार को शिव जी दूध व गंगाजल से अभिषेक करना चाहिए। साथ ही उन्हें शिवलिंग पर 11 व 21 साबूत चावल के दाने भी चढ़ाने चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति की सोई हुई किस्मत जाग जाती है।
2.अगर किसी कुंडली में चंद्रमा कमजोर स्थिति में है तो उन्हें सोमवार के दिन बहते नदी में चांदी का सिक्का, सर्प व चांदी की कोई अन्य वस्तु प्रवाहित करनी चाहिए। इससे ग्रह मजबूत होगा और व्यक्ति के जीवन स्थिरता आएगी।
3.जिन लोगों के काम में दिक्कतें आती हैं, वो जो भी करने जाते हैं उनमें अडंगे लग जाते हैं तो आपको सोमवार के दिन दूध और चावल से बने खीर को भोलेनाथ को चढ़ाना चाहिए। साथ ही जरूरतमंदों को इसे बांटना चाहिए। इससे आपको पुण्य मिलने के साथ कार्यों में सफलता भी मिलेगी।
4.अगर आप मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान रहते हैं तो सोमवार को सफेद वस्त्र पहनकर अपने कुलदेवता की पूजा करें। ऐसा करने से आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

5.जो लोग आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं उन्हें सोमवार के दिन किसी ब्राम्हण को चावल, दूध एवं चांदी का दान करना चाहिए। इससे शिव जी प्रसन्न होंगे।
6.जिन लोगों की कुंडली में चन्द्रमा नीच का है उन्हें सोमवार को सफेद कपड़े पहनना चाहिए। साथ ही माथे पर सफेद चंदन का तिलक लगाना चाहिए। इससे ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।

7.अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा से संबंधित दोष है तो सोमवार के दिन दो मोती या चांदी के दो बराबर के टुकड़ों को एक-एक करके पानी में बहा दें। इस दौरान मन में अपनी मनोकामना भी कहें। इससे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।
8.जिन लोगों को चन्द्रमा की वजह से कष्ट झेलने पड़ रहे हैं तो उन्हें सोमवार की रात को अपने सिरहाने दूध या पानी से भरा एक पात्र रखना चाहिए। जिसे दूसरे दिन सुबह किसी पीपल के पेड़ की जड़ में डालना चाहिए। इससे ग्रह मजबूत होगा।
9.जिन लोगों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है उन्हें सोमवार के दिन चांदी में मोती धारण करना चाहिए। इससे उनका मन शांत होगा।

10.भाग्य को मजबूत बनाने एवं शिव जी की कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन गरीबों को चावल की खीर बांटे। साथ ही शिवलिंग पर सफेद रंग के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी।

Home / Dus Ka Dum / सोमवार को कर लें दूध और चावल का ये उपाय, खत्म हो जाएगी रुपए-पैसों की दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो