scriptमहिला थाना टीआई मरकाम को नहीं खैरानी को मिला राज्यपाल पुरस्कार, पढ़ें खबर | Durg: Women police station TI Murakam not found Khairani got governor award | Patrika News
दुर्ग

महिला थाना टीआई मरकाम को नहीं खैरानी को मिला राज्यपाल पुरस्कार, पढ़ें खबर

महिला थाना में वर्ष 2016  के कार्यों की समीक्षा कर विभाग ने निर्णय लिया कि जिस टीआई के कार्यकाल में बेहतर कार्य हुआ उसे ही पुरस्कार मिलेगा।

दुर्गAug 19, 2017 / 11:04 pm

Satya Narayan Shukla

Award
दुर्ग. महिला थाना में वर्ष 2016 के कार्यों की समीक्षा कर विभाग ने निर्णय लिया कि जिस निरीक्षक (टीआई) के कार्यकाल में बेहतर कार्य हुआ उसे ही राज्यपाल पुरस्कार मिलेगा। समीक्षा के बाद आईजी दीपांशु काबरा ने तत्कालीन महिला थाना प्रभारी इरफत आरा खैरानी के नाम का अनुमोदन किया। पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने नगद पुरस्कार के साथ शील्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
पुरस्कार की घोषणा अगस्त प्रथम सप्ताह में

पुलिस मुख्यालय ने राज्य स्तरीय पुरस्कार की घोषणा अगस्त प्रथम सप्ताह में की थी। बेहतर कार्य के लिए राज्यपाल पुरस्कार देने महिला थाना की वर्तमान टीआई भारती मरकाम का चयन किया गया था। सूची सार्वजनिक होने के बाद निरीक्षक इरफत आरा खैरानी ने पुरस्कार पर दावा करते हुए आईजी को आवेदन प्रस्तुत करते हुए कार्यों की दोबारा समीक्षा की जाए। इसके बाद आईजी ने रिकॉर्ड का परीक्षण कर अंतिम समय पर खैरानी के नाम का अनुमोदन कर पुलिस मुख्यालय को भेजा था।
पहले भी मिल चुका है पुरस्कार

महिला थाना प्रभारी के पहले इरफत आरा खैरानी विशेष थाना के प्रभार पर थीं तब भी प्रकरणों के पेडिंग संख्या कम करने और शत-प्रतिशत आवेदनों का निराकरण करने के लिए तीन वर्ष पहले उन्हें पुरस्कार दिया गया था।
जाने वर्ष २०१६ में प्रकरणों की स्थिति को

दर्ज अपराध पर एक नजर
वर्ष एफआईआर निराकृत लंबित

2016 24 22 02

आवेदनों पर नजर
वर्ष आवेदन समझौता स्वेच्छा से अलगाव नस्ती
2016 1138 476 17 231
विभाग ने मौजूदा टीआई का नाम भेजा था
बता दें कि महिला थाने की मौजूदा प्रभारी भारती मरकाम को इस वर्ष राज्यपाल पुरस्कार देने की घोषणा हुई थी। विभाग को भेजे सूची के आधार पर चयन कर पीएचक्यू (पुलिस हेडक्वॉर्टर) ने पुरस्कार की घोषणा कर दी। इस पुरस्कार के लिए महिला थाना की पूर्व प्रभारी इरफत आरा खैरानी ने भी अपना दावा पेश किया था। उनका कहना था कि राज्यपाल पुरस्कार का वास्तविक हकदार वह है। उसने आईजी दीपांशु काबरा को आवेदन देकर अपना पक्ष रखा कि जिन कार्यों का आधार बनाकर पुरस्कार दिया जा रहा है वह सब काम उनके कार्यकाल के है।

Home / Durg / महिला थाना टीआई मरकाम को नहीं खैरानी को मिला राज्यपाल पुरस्कार, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो