script65 देशों की फिटनेस मॉडल को हराकर दुर्ग की निशा ने जीता सोना, लोग कसते थे फब्तियां, मर्दो की तरह दिखाती है बॉडी… | Patrika News
दुर्ग

65 देशों की फिटनेस मॉडल को हराकर दुर्ग की निशा ने जीता सोना, लोग कसते थे फब्तियां, मर्दो की तरह दिखाती है बॉडी…

छत्तीसगढ़ की पहली महिला फिटनेस मॉडल निशा भोयर ने 65 देशों की मॉडल को हराकर गोल्ड मेडल जीता।

दुर्गOct 18, 2018 / 11:16 am

Dakshi Sahu

patrika

65 देशों की फिटनेस मॉडल को हराकर दुर्ग की निशा ने जीता सोना, लोग कसते थे फब्तियां, मर्दो की तरह दिखाती है बॉडी…

भिलाई. छत्तीसगढ़ की पहली महिला फिटनेस मॉडल निशा भोयर ने 65 देशों की मॉडल को हराकर गोल्ड मेडल जीता। इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन मुम्बई की ओर से 12 से 14 अक्टूबर तक हुई वीमेंस बॉडी फिटनेस प्रतिस्पर्धा निशा ने हिस्सा लिया था।
प्रदेश की पहली महिला फिटनेस मॉडल
बॉडी बिल्डिंग जैसे गेम में लड़कों की बराबरी पर खड़ी रहने वाली निशा प्रदेश की पहली वीमंस फिटनेस मॉडल है। निशा ने 2017 अमेच्योर अंतराष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में हिस्सा लेकर 5 सौ खिलाडिय़ों को पीछे छोड़ चौथा स्थान बनाया था। प्रदेश की इकलौती महिला मॉडल होने का खिताब भी निशा के नाम पर है।
बचपन से पसंद थी बॉडी बिल्डिंग
निशा को बॉडी बिल्डिंग का शौक बचपन से ही था, लेकिन जब उसने इस खेल को चुना तो लोगों का रवैया बदल सा गया। मर्दो की तरह बॉडी दिखाने के इस खेल को परिवार ने भी पहले नाकारा, पर जिद पर अड़ी निशा ने घर वालों को समझाया और आखिरकार वो दिन भी आ गया जब निशा ने अपनी मेहनत से कामयाबी हासिल की। इसके पहले भी निशा कई अंतरराट्रीय स्तर के स्पर्धाओं में शिरकत करके मैडल जीत चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो