scriptनेताओं ने नहीं सुनी, तो ग्रामीणों ने खुद बनानी शुरू की सडक़ | Dungarpur news | Patrika News
डूंगरपुर

नेताओं ने नहीं सुनी, तो ग्रामीणों ने खुद बनानी शुरू की सडक़

Dungarpur
डूंगरपुर. बिछीवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मालमाथा के भंवरिया फला में जाने के लिए करीब 17-18 वर्ष पूर्व श्रमिकों ने कच्ची सडक़ बनाई थी। यह सडक़ अब तक जस की तस है। मालमाथा ग्राम पंचायत की आधी आबादी इसी फले में निवास करने के बावजूद पक्की सडक़ नहीं बनी थी। वर्षा के दिनों में तो हालात और अधिक खराब हो जाती है। किसी व्यक्ति के बीमार या किसी महिला की डिलीवरी आदि पर उसको ग्रामीण खांट पर सुलाकर या झोली में डाल कर पक्की सडक़ तक ले जाते हैं।

डूंगरपुरOct 14, 2019 / 05:16 pm

Harmesh Tailor

नेताओं ने नहीं सुनी, तो ग्रामीणों ने खुद बनानी शुरू की सडक़

नेताओं ने नहीं सुनी, तो ग्रामीणों ने खुद बनानी शुरू की सडक़


नेताओं ने नहीं सुनी, तो ग्रामीणों ने खुद बनानी शुरू की सडक़
बिछीवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मालमाथा का मामला

मौके पर पहुंचे उपखण्ड अधिकारी, किया निरीक्षण

डूंगरपुर. बिछीवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मालमाथा के भंवरिया फला में जाने के लिए करीब 17-18 वर्ष पूर्व श्रमिकों ने कच्ची सडक़ बनाई थी। यह सडक़ अब तक जस की तस है। मालमाथा ग्राम पंचायत की आधी आबादी इसी फले में निवास करने के बावजूद पक्की सडक़ नहीं बनी थी। वर्षा के दिनों में तो हालात और अधिक खराब हो जाती है। किसी व्यक्ति के बीमार या किसी महिला की डिलीवरी आदि पर उसको ग्रामीण खांट पर सुलाकर या झोली में डाल कर पक्की सडक़ तक ले जाते हैं। भंवरिया फला के लोगों ने बताया कि गांव की सडक़ को पक्की बनाने के लिए कई बार विधायकों सहित ग्राम पंचायत के नेताओं से कहा। पर, समाधान नहीं हुआ। इस पर आज सभी भंवरिया फला के लोगों ने निर्णय लिया कि अब सरकार या ग्राम पंचायत हमारी नहीं सुनती, तो अब अपना रोड हम खुद बनाएंगे। गांव के लोगों ने चंदा एकत्रित कर गांव तक जाने-आने का मार्ग बनाना शुरू कर दिया है। जल्द ही सडक़ बन कर तैयार होगी।
बिछीवाड़ा. बिछीवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मालमाथा के भंवरिया फला में जाने के लिए करीब 17-18 वर्ष पूर्व श्रमिकों ने कच्ची सडक़ बनाई थी। इस सडक़ को पक्की करने को लेकर ग्रामीणों ने बार-बार संबंधित विभाग व जनप्रतिनिधियों से शिकायत की, पर किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इस संबंध में जानकारी मिलने पर मंगलवार को होने पर सोमवार को बिछीवाड़ा उपखंडअधिकरी धर्मराज गुर्जर मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सरपंच टोनी भगोरा, सचिव नरेन्द्रसिंह सहित ग्रामीणों की मौजूदगी में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही उपखंड अधिकारी गुर्जर ने राप्रावि भमरिया फला में पोषाहरा का भी अवलोकन कर दिशा निर्देश दिए।

Home / Dungarpur / नेताओं ने नहीं सुनी, तो ग्रामीणों ने खुद बनानी शुरू की सडक़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो