scriptHartalika Teej 2019: सोलह श्रृंगार के बिना हरतालिका तीज का पर्व अधूरा! | Hartalika Teej 2019: 16 thing are must for shringar | Patrika News
धर्म-कर्म

Hartalika Teej 2019: सोलह श्रृंगार के बिना हरतालिका तीज का पर्व अधूरा!

हरतालिका तीज सोलह श्रृंगार के बिना अधूरा है क्योंकि इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करके पूजा तो करती ही हैं, साथ ही माता पार्वती को सोलह श्रृंगार की सामग्री भी अर्पित करती हैं।

भोपालAug 30, 2019 / 01:49 pm

Devendra Kashyap

solah_shringar.jpg
हरतालिका तीज ( Hartalika Teej 2019 ) सुहागन महिलाओं के लिए बहुत महत्व रखता है। इस दिन सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और अच्छी सेहत के लिए निर्जला व्रत करती हैं। हाथों में मेहंदी रचाती हैं। नए कपड़े पहनती हैं और सोलह श्रृंगार करके भगवान शिव ( Lord Shiva ) और माता पार्वती की पूजा करती हैं।
कहा जाता है कि हरतालिका तीज ( Hartalika Teej ) सोलह श्रृंगार के बिना अधूरा है क्योंकि इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करके पूजा तो करती ही हैं, साथ ही माता पार्वती को सोलह श्रृंगार की सामग्री भी अर्पित करती हैं। दरअसल, हरतालिका तीज अखंड सौभाग्य का पर्व और अखंड सौभाग्य का प्रतीक है सोलह श्रृंगार।
आइये जानते हैं सोलह श्रृंगार और इसके महत्व के बारे में…

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Hartalika Teej 2019: सोलह श्रृंगार के बिना हरतालिका तीज का पर्व अधूरा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो