scriptपूजन सामग्री सहित इलेक्ट्रॉनिक्स आयटमों व कपड़ों की खरीदी | dipawali festival | Patrika News
धार

पूजन सामग्री सहित इलेक्ट्रॉनिक्स आयटमों व कपड़ों की खरीदी

दीपावली से एक दिन पूर्व बाजार में त्योहारी खरीदारी को लेकर जमकर उत्साह रहा

धारNov 06, 2018 / 10:57 pm

अर्जुन रिछारिया

dhar

पूजन सामग्री सहित इलेक्ट्रॉनिक्स आयटमों व कपड़ों की खरीदी

धार.दीपावली से एक दिन पूर्व बाजार में त्योहारी खरीदारी को लेकर जमकर उत्साह रहा। कपड़ा मार्केट, बर्तन बाजार, सराफा बाजार, इलेक्ट्रॉनिक्स व ऑटोमोबाइल शोरूम में अच्छी खासी भीड़ रही। वहीं महालक्ष्मी के पूजन के लिए सामग्री खरीदने के लिए बाजार में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही।
मंगलवार को ग्रामीण अंचल से भी बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने शहर आए। हर बार की तरह धनतेरस से लेकर दीपावली तक सराफा बाजार में पूजन के लिए खरीदे जाने वाले चांदी के ५, १०, १५ ग्राम के सिक्कों के साथ नए आयटम भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। शहर के मुख्य बाजार बनियावाड़ी, एमजी रोड, जवाहर मार्ग, पीपली बाजार सहित मोहन टॉकिज चौराहों पर लगी दुकानों से लोगों ने रंगोली, फूल व पूजन सामग्री खरीदी।
शहर सहित जिले में बुधवार को दीपोत्सव का पारंपरिक त्योहार उमंग और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। महालक्ष्मी के पूजन-अर्चन के लिए पूरा शहर दीपकों और बिजली की रोशनी से नहाया हुआ है। मकानों से लेकर प्रतिष्ठानों तक बिजली की आकर्षक सजावट की गई है। घरों व दुकानों में विशेष मुहूर्त में धन की देवी महालक्ष्मी का पूजन किया जाएगा। शहर में हर आंगन व चौक में महिलाएं और बालिकाएं विभिन्न रंगों से आकर्षक रंगोली बना रही हंै।
गोवर्धन पूजा कल: गुरुवार को दीपोत्सव के दूसरे दिन शहर सहित ग्रामीण अंचल में गोवर्धन पूजा का विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गोवंश की पूजा के साथ घरों के सामने भगवान गोवर्धन की गोबर से बनी आकृतियों का भी पूजन किया जाएगा।

Home / Dhar / पूजन सामग्री सहित इलेक्ट्रॉनिक्स आयटमों व कपड़ों की खरीदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो