scriptभाजपा ने देवरिया और फिरोजाबाद से मौजूदा सांसदों के टिकट काटे, नए चेहरों पर लगाया दांव | BJP cuts tickets of sitting MPs from Deoria and Firozabad bets on new faces | Patrika News
देवरिया

भाजपा ने देवरिया और फिरोजाबाद से मौजूदा सांसदों के टिकट काटे, नए चेहरों पर लगाया दांव

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को यूपी में दो और उम्मीदवारों की घोषणा की। भाजपा की जारी सूची के अनुसार, उत्तर प्रदेश की देवरिया सीट से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद सीट से ठाकुर विश्वदीप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

देवरियाApr 16, 2024 / 02:03 pm

Vikash Singh

देवरिया से भाजपा ने वर्तमान सांसद रमापति राम त्रिपाठी और फिरोजाबाद से डॉ चंद्र सेन जादौन का टिकट काट दिया है। यूपी की जिन दो सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार उतारे हैं, वहां पिछले लोकसभा चुनाव में उसकी जीत हुई थी। देवरिया में पार्टी ने मौजूदा सांसद रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह शशांक मणि त्रिपाठी को चुनावी मैदान में उतारा गया है। शशांक के पिता प्रकाश मणि त्रिपाठी सांसद रह चुके हैं।

दोनों सीटों पर काटे गए मौजूदा सांसदों के टिकट

इसके अलावा फिरोजाबाद लोकसभा सीट से मौजूदा चंद्र सेन जादौन का टिकट भी काट दिया गया है। उनकी जगह पार्टी ने क्षत्रिय चेहरे ठाकुर विश्वदीप सिंह पर दांव लगाया है।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बांके बिहारी के दरबार में पहुंचे बाबा रामदेव, मीडिया से बचते नजर आए

यूपी की जिन 75 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है, उनमें से सिर्फ रायबरेली और कैसरगंज सीट पर प्रत्याशी घोषित होना शेष है।
सूत्र बता रहे हैं कि रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा के बाद भाजपा अपने पत्ते खोलेगी। वहीं, कैसरगंज में मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो