जल्द लौटने का वादा कर ड्यूटी पर गया था 'संदीप', पाकिस्तान से लोहा लेते हुआ शहीद,सीएम ने जताया शोक

By: Prateek Saini

Updated On:
17 Aug 2019, 06:45:33 PM IST

  • Pakistan Violated Ceasefire Today: दून का सपूत देश की सुरक्षा करते हुए जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर ( Nowshera Sector ) में शहीद, परिजनों या संदीप के मिलने वाले किसी शख़्स को यकीन ही नहीं हुआ कि संदीप अब नहीं रहे...

     

     

(देहरादून): देश की सुरक्षा करते हुए सैन्य धाम उत्तराखंड के सपूत संदीप थापा ने अपनी जान न्यौछावर कर दी। अपनी हरकतों से कभी बाज न आना वाले पाक ने शनिवार सुबह सीज फायर का उल्लंघन कर दिया। पाक ने जम्मू राजौरी नौशेरा सीमा पर फायरिंग कर दी। इस गोलीबारी का जवाब देते हुए भारत का जवान शहीद हो गया।


जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान सेना द्वारा सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। इसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने जवाबी फायरिंग की। भारी गोलीबारी के चलते भारतीय सेना के लांस नायक संदीप थापा घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान जवान संदीप वीरगति को प्राप्त हुए।


जल्द घर लौटने का वादा कर गया था 'संदीप'

शहीद जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे। वे पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे। संदीप दून के डोईवाला में रहते थे। इस बारे में जैसे ही उनके परिवार, रिश्तेदार और पड़ोसियों को सूचना मिली सब सकते में आ गए। पूरे घर में मातम का माहौल है। किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि संदीप अब उनके बीच नहीं रहे। हाल ही घर वालों से मिलने पर उसने जल्द ही वापस लौट कर आने को कहा था।

 

सीएम ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन

दून के वीर सपूत के शहीद होने की ख़बर पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक व्यक्त किया। सीएम ने सरकार की ओर से शहीद के परिजनों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

रविवार को दून पहुंचेगी पार्थिव देह

बताया जा रहा है कि रविवार को दून के लाल संदीप की पार्थिव देह घर पहुंचेगी। रविवार को ही राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


उत्तराखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: हाईवे पर मलबा आने से चार धाम यात्री फंसे, इन इलाकों में ज्यादा कहर ढाने वाली है बारिश

Updated On:
17 Aug 2019, 06:45:33 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।