scriptलालसोट मेें शीघ्र खोला जाएगा ट्रोमा सेंटर, अत्याधुनिक मशीनों से होगी जांच | Trauma center will be opened soon in Lalsot | Patrika News
दौसा

लालसोट मेें शीघ्र खोला जाएगा ट्रोमा सेंटर, अत्याधुनिक मशीनों से होगी जांच

सौ बैड का चिकित्सालय भी खुलेेगा

दौसाJun 15, 2019 / 08:35 am

gaurav khandelwal

parsadi lal meena

लालसोट मेें शीघ्र खोला जाएगा ट्रोमा सेंटर, अत्याधुनिक मशीनों से होगी जांच

लालसोट. प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने लालसोट व मंडावरी का औचक निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों को बताया कि क्षेत्र की सभी सीएचसी पर मरीजों की जांच अब अत्याधुनिक मशीनों से होगी। इसके लिए विधायक कोटे से डिजिटल एक्सरे मशीन एवं कलर सोनोग्राफी मशीनें खरीदी जाएंगी।रामगढ़ पचवारा सीएचसी के लिए सीबीसी जांच मशीन भी खरीदी जाएगी।
मंत्री ने बताया कि मंडावरी सीएचसी में बिजली के अभाव में एक्सरे मशीन के नियमित संचालन नहीं होने की परेशानी को दूर करने के लिए जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता को सीएचसी परिसर में ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए भी निर्देश दिए है। मीना ने बताया कि लालसोट उपखण्ड मुख्यालय पर चिकित्सा सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिए यहां ट्रोमा सेंटर भी खोला जाएगा और आगामी वित्तीय बजट में यहां राÓय सरकार द्वारा सौ बैड का नवीन चिकित्सालय भी खोला जाएगा।

एसडीओ को दिए निर्देश


उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य को निर्देश दिया कि वे सभी सरकारी चिकित्सालयों का हर सप्ताह औचक निरीक्षण करें और वहां के हालात की जानकारी ले कर कमियों को दूर कर मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दे।

एसडीओ को निर्देश सप्ताह में एक बार


उद्योग मंत्री ने निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों की शिकायत पर डिडवाना गांव केे पीएचसी पर कार्यरत मेल नर्स राजेश योगी को हटाकर शिवसिंहपुरा पीएचसी पर लगाने के निर्देश दिए। मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर लालसोट सीएचसी में कार्यरत फिजीशियन डॉ. उमाशंकर मीना को सप्ताह में दो दिन रामगढ़ पचवारा सीएचसी नियुक्त करने के लिए भी निर्देश दिए। (नि.प्र.)
मरीज की जेब से पांच हजार दो सौ दस रुपए पार


दौसा. जिला अस्पताल में शुक्रवार सुबह इलाज के लिए पर्ची बनवाने के लिए खड़े एक मरीज की जेब से 5 हजार 210 रुपए पार हो गए। मरीज ने जिला अस्पताल चौकी में इसकी रिपोर्ट दी है। सैंथल मोड़ स्थित आदर्श मीना कॉलोनी निवासी पीडि़त रामजीलाल मीना ने रिपोर्ट दी है कि वह जिला अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों की कतार में इलाज कराने के लिए खड़ा था। उसको सुगर, बुखार व खांसी की हो रही थी। इलाज के लिए वह वरिष्ठजनों की कतार में पर्ची बनवाने के लिए खड़ा था। उनके कमीज की दांई ओर की जेब में 5 हजार 210 रुपए रखे हुए थे। इस दौरान उसकी जेब से रुपए पार हो गए।
पीडि़त ने बताया कि उसकी जेब में 500-500 रुपए के 9 नोट, 200-200 रुपए के 2 नोट व 100-100 रुपए के तीन व 10 रुपए का एक नोट था। इस प्रकार उसकी जेब में 5 हजार 210 रुपए पार हो गए। जेब से रुपए निकलने के बाद उसने इधर-उधर तलाश भी किया लेकिन कोई नहीं मिला।

Home / Dausa / लालसोट मेें शीघ्र खोला जाएगा ट्रोमा सेंटर, अत्याधुनिक मशीनों से होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो