scriptमोटर फुंकी, पाइप लाइन फटी, अफसर मौन | Motor and pipeline fired, silent officer | Patrika News
डबरा

मोटर फुंकी, पाइप लाइन फटी, अफसर मौन

सिंध नदी इंटैकवैल से हो रही पानी की आपूर्ति बाधित
 

डबराJul 19, 2019 / 05:18 pm

संजय तोमर

Motor and pipeline fired, silent officer, news in hindi, mp news, dabra news

मोटर फुंकी, पाइप लाइन फटी, अफसर मौन

डबरा. सिंध नदी इंटकवैल से शहर की सप्लाई के लिए आने वाली मुख्य पाइप लाइन दो दिन पहले बल्ला का डेरा क्षेत्र में फूट गई जिसे गुरुवार तक दुरुस्त नहीं किया जा सका। इस कारण तीनों ओवरहैड टैंक नहीं भरने से गुरुवार को शहर की पेयजल सप्लाई नहंीं हो सकी। खासबात यह है कि आठ दिन से टंचिग ग्राउंड की एक ट्यूबवैल की मोटर खराब है जिसे भी नगर पालिका ने दुरुस्त नहीं कराया है। ऐसे में एक ट्यूबवैल ही चालू है जिससे यहां टेैंकरों की भीड़ लगी और टैंकर से पानी परिवहन कार्य भी प्रभावित हो रहा। गुरुवार को दिनभर लोग पानी की समस्या से जूझते रहे।
दरअसल सिंध नदी इंटकवैल से नगर की तीनों पानी की टंकियों को भरा जाता है। पानी भरने वाली मुख्य पाइप लाइन फूट जाने से यह टंकियां नहीं भर सकी। एक दिन पहले से टंकियां भरी होने से बुधवार को कम समय के लिए सप्लाई हो पाई थी और ओवरहैड टंैक की पाइप लाइन भी लीकेज होने से रुक-रुक कम प्रेशर में पानी आया था जिससे लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। गुरुवार को पानी सप्लाई नहीं होने से पानी के लिए हाहाकार मचा। पानी की वजह से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। लोग दूर लगे टयूववैल से पानी भरकर लाए।
परिवहन कार्य प्रभावित

टंचिग ग्राउंड में इस बार एक निजी ट्यूब वैल को नगर पालिका ने हायर नहीं किया है जिससे वर्तमान में नगर पालिका की दो ट्यूबवैल है जिसमें एक ट्यूबवैल की मोटर पिछले आठ दिन से फुंकी है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके बाद भी नगर पालिका गंभीर नहीं है और मोटर को सही नहीं कराया गया है। एक ट्यूबवैल के बंद होने से और एक ट्यूबवैल के चालू होने के कारण गुरुवार हो टैंकर परिवहन के लिए पानी भरने के लिए टैंकरों की भीड़ लगी रही जिससे परिहवहन कार्य भी प्रभावित हुआ और जिस कारण लोग पानी के लिए परेशान हुए।
पाइप लाइन दुरुस्त हो गई है। पानी की टंकियां नहीं भरने से सप्लाई नहीं हो पाई। अगले दिन पानी की सप्लाई की जाएगी। मोटर को भी दुरुस्त कराया जा रहा है।
अनुपम पाठक, स्वच्छता अधिकारी, जल शाखा नपा. डबरा

Home / Dabra / मोटर फुंकी, पाइप लाइन फटी, अफसर मौन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो