scriptचलती कार में आई ब्लास्ट की आवाज और लग गई आग, बाल-बाल बचे कार सवार, एक घंटे रुका रहा यातायात | There was aThere was a blast in a moving car and it caught fire, blast in a moving car and it caught fire, the car riders had a narrow escape, traffic was halted for an hour | Patrika News
क्राइम

चलती कार में आई ब्लास्ट की आवाज और लग गई आग, बाल-बाल बचे कार सवार, एक घंटे रुका रहा यातायात

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर करीब 3 बजे एक चलती कार में मुहाल झंडापुरा के पास अचानक आग की लपटे निकलने लगीं। आग लगने के पहले ही कार सवार लोग बाहर आ गए थे, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। बीच रोड पर जलती हुई कार को देखकर सड़क पर दोनों तरफ वाहन खड़े हो गए थे और इसकी जानकारी जरुवाखेड़ा पुलिस चौकी प्रभारी विद्यानंद यादव को लगते ही वह तत्काल मौके पर पहुंचे।

सागरApr 21, 2024 / 01:51 am

हामिद खान

लगनोत्सव में शामिल होने बांदरी से बीना जा रहे थे कार सवार, आग लगने का कारण गैस किट में खराबी आना बताया जा रहा है।

जरुवाखेड़ा. सागर-बीना रोड पर मुहाल झंडापुरा के पास अचानक एक चलती कार में आग लगने से हड़कंप मच गया और एक घंटे तक यातायात थमा रहा। अचानक लगी आग से कार सवार बाल-बाल बचे। आग लगने का कारण गैस किट में खराबी आना बताया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर करीब 3 बजे एक चलती कार में मुहाल झंडापुरा के पास अचानक आग की लपटे निकलने लगीं। आग लगने के पहले ही कार सवार लोग बाहर आ गए थे, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। बीच रोड पर जलती हुई कार को देखकर सड़क पर दोनों तरफ वाहन खड़े हो गए थे और इसकी जानकारी जरुवाखेड़ा पुलिस चौकी प्रभारी विद्यानंद यादव को लगते ही वह तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने यातायात को रोक दिया था। सूचना देकर दमकल गाड़ी बुलाई गई और आग को बुझाया गया। आग बुझने पर करीब एक घंटा बाद पुलिस ने एक तरफ से यातायात शुरू कराया। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगी रहीं। कार सवार लोग बांदरी से बीना लगनोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे और किराए पर कार बुक की थी, जिसमें सविता अहिरवार, माया अरिहवार और छह बच्चों सहित दस लोग सवार थे।
पहले से हो रही थी गैस लीकेज

कार में सवार कनई अहिरवार ने बताया की नंदकिशोर साहू की कार किराए पर लेकर वह बीना जा रहे थे, जिसमें पहले से ही गैस लीकेज हो रही थी और उसमें सुधार करने के बाद कार दी थी। जरुवाखेड़ा के पास ब्लास्ट जैसी आवाज आई और कार बंद हो गई और जब कार के नीचे देखा, तो धुआं निकल रहा था, जिससे सभी लोगों ने बाहर निकलकर दौड़ लगा दी और जान बच सकी। इस दौरान प्रधान आरक्षक खेमचंद, आशीष वर्मा सहित ग्रामीणों ने आग बुझाने में मदद की जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। गौरतलब है कि सड़कों पर गैस किट से वाहनों का संचालित किया जा रहा है। जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसके बाद भी यातायात विभाग द्वारा वाहनों की जांच नहीं की जा रही है। पुलिस विभाग भी नि​ष्कि्रय बना हुआ है। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से रिफलिंग का कार्य किया जा रहा है। खाद्य विभाग के जिम्मेदार अफसरों द्वारा लापरवाही की जा रही है। इन रिफलिंग सेंटरों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे यह अवैध कारोबार धड़ल्ले के साथ चल रहा है।
ग्रामीणों का कहना है कि बस्ती के लोग गैस सिलेंडर का अवैध कारोबार किया जा रहा है। जो व्य​क्ति इनकी ​शिकायत करता है तो उससे वह विवाद करते हैं और उन्हें झूठे प्रकरणों में फंसाने की धमकी देते हैं। जिससे लोग मौन बने हुए हैं। जिससे लोगों को हमेशा हादसे का डर बना रहता है। कई बार तो गैस रिसाव हुआ है। लेकिन समय रहते उस पर काबू पा लिया गया जिससे बड़ा हादसा होने टल गया है। पुलिस ने नि​​ष्कि्य बनी हुई है। इसलिए अवैध कारोबारियों को धंधा खूब फल फूल रहा है। इन पर कार्रवाई होना जरूरी है। नहीं एक ​दिनबड़ा हादसा हो सकता है।
सड़क पर खड़ी जलती हुई कार

Home / Crime / चलती कार में आई ब्लास्ट की आवाज और लग गई आग, बाल-बाल बचे कार सवार, एक घंटे रुका रहा यातायात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो