scriptझारखंडः रातभर में बदमाशों ने काट दिए 3,000 फलदार पौधे, बगीचे के मालिक को भारी नुकसान | Jharkhand: 3000 fruit plants cut down by unknown in night | Patrika News
क्राइम

झारखंडः रातभर में बदमाशों ने काट दिए 3,000 फलदार पौधे, बगीचे के मालिक को भारी नुकसान

झारखंड के गिरीडीह में कुछ सिरफिरे बदमाशों ने रातभर में 3,000 फलदार पौधों को काट डाला।

नई दिल्लीJan 15, 2019 / 03:48 pm

अमित कुमार बाजपेयी

scam in plantation

फाइल फोटो

रांची। झारखंड के गिरीडीह में कुछ सिरफिरे बदमाशों ने रातभर में 3,000 फलदार पौधों को काट डाला। यह पौधे महेंद्र प्रसाद वर्मा ने बेंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित छोटकी खरगडीहा में अपने 16 एकड़ जमीन पर लगाए थे। जमीन मालिक ने इस सिलसिले में 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिलसिले में सामाजिक कार्यकर्ता विजय राम ने इन पौधों को काटने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा भाजपा सांसद रविंद्र राय ने भी जिला प्रशासन से चर्चा की है। राय ने इस तरह की गिरी हुई हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
रिपोर्ट के मुताबिक बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी का कहना है कि किसान महेंद्र वर्मा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जल्द ही आरोपियों को पकड़कर सख्त सजा दी जाएगी।

बताया जाता है कि किसान और स्थानीय मुखिया महेंद्र वर्मा ने तीन वर्ष पूर्व अपनी 16 एकड़ जमीन पर पांच हजार फलों वाले पौधे लगाए थे। इनमें आम के पेड़, लीची-पपीता जैसे फलदार पौधे शामिल हैं। हालांकि बदमाशों ने इनमें से 3,000 पौधों को काट डाला।
बताया जा रहा है कि बगीचे के मालिक को इन पौधों के कटने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

Read the Latest crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Crime / झारखंडः रातभर में बदमाशों ने काट दिए 3,000 फलदार पौधे, बगीचे के मालिक को भारी नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो