scriptपुलिस-प्रशासन के पहुंचने की भनक लगते ही फरार हो गए अवैध शराब बनाने-बेचने वाले | Illegal liquor-makers escaped as soon as the police-administration arr | Patrika News
राजगढ़

पुलिस-प्रशासन के पहुंचने की भनक लगते ही फरार हो गए अवैध शराब बनाने-बेचने वाले

जिलेभर के प्रशासनिक और पुलिस अमले को मौके से एक भी आरोपी नहीं मिल पाया महज कुछमात्रा में कच्ची शराब, लहान ही हाथ लगी है।

राजगढ़Mar 05, 2020 / 12:17 am

Praveen tamrakar

Joint action of police, administration, napa and excise department in Katariakheri village

Biaora Police team destroying country liquor and blood

ब्यावरा. अवैध शराब की धरपकड़ करने पूरी प्लॉनिंग से पहुंचे जिलेभर के प्रशासनिक और पुलिस अमले को मौके से एक भी आरोपी नहीं मिल पाया महज कुछमात्रा में कच्ची शराब, लहान ही हाथ लगी है। वहीं, महज 18 लीटर देशी शराब, छह लीटर बॉम्बे व्हिस्की मिली है।
17 थानों की पुलिस, राजस्व अमला, नगर पालिका और आबकारी टीम अलसुबह छह बजे राजगढ़ रोड स्थित कटारियाखेड़ी पहुंची लेकिन यहां पहुंचने से पहले ही मौके से शराब बनाने और बेचने वाले भाग निकले। पूरे गांव में महज बच्चे और महिलाएं ही मिले। शहर से लगे गांव (कटारियाखेड़ी) में अवैध तौर पर शराब बनाने, बेचने का काम लंबे समय से चलता है। इस पर अंकुश लगाने में पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग पूरी तरह से नाकाम रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने बकायदा प्लॉनिंग कर दबिश दी, लेकिन अवैध शराब माफिया के सूत्र इस कदर हावी हैं कि अमले के पहुंचने से पहले ही उन्हें सूचना हो गई। अमला पहुंचकर उन्हें पकड़ता इससे पहले ही वे रवाना हो गए।

मामले में एडिशनल एसपी नवलसिंह सिसोदिया ने बताया कि करीब 32 हजार रुपए की अवैध शराब बरामद की है। 70 हजार लीटर गुड़ लाहन, 600 लीटर हाथ भट्टी मदिरा, 18 लीटर देसी मदिरा, छह लीटर बॉम्बे व्हिस्की बरामद की। इस दौरान राजस्व से एसडीएम संदीप अस्थाना, नपा सीएमओ इकरार अहमद, आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़, देहात थाना प्रभारी आदित्य सोनी सहित अन्य मौजूद रहे। प्रशासनिक अमले ने मौके पर बनाई जा रही शराब की भट्टियां तोड़ गिराईं। पुलिस ने गुड़ लाहन का सैंपल लेकर गुड़ लाइन को मौके पर नष्ट किया। इस दौरान टीम ने दौड़-दौड़कर पूरे गांव का मुआयना किया। इधर-उधर छिपे होने की आशंका में घर-घर की तलाशी ली लेकिन कहीं कोई नहीं मिल पाया। ऐसे में पुलिस मौके से मिली शराब व अन्य सामग्री लेकर थाने पहुंची।
ड्रोन की निगरानी में कार्रवाई, 17 थानों की पुलिस डटी
कलेक्टर, एसपी के निर्देश पर की गई पूर्व निर्धारित कार्रवाई की वीडियोग्रॉफी ड्रोन से करवाई गई। हर तरह की घटना पर ध्यान रखने पुलिस अलर्ट रही। बताया जाता है कि जिलेभर के करीब 17 थानों का पुलिस बल इस कार्रवाई के लिए बुलाया गया था। साथ ही राजस्व टीम के एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी तक के कर्मचारी तैनात रहे। आबकारी विभाग के साथ ही नगर पालिका की टीम भी डटी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो