scriptअंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की फिर हुई थू-थू, झारखंड के वीडियो को बताया कश्मीर का | Pakistan Exposed About Sharing Fake Video of Kashmir on Social Media | Patrika News
एशिया

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की फिर हुई थू-थू, झारखंड के वीडियो को बताया कश्मीर का

फर्जी वीडियो के जरिए पाकिस्तान युवाओं को भड़काने की कोशिश कर रहा है।

Oct 29, 2018 / 09:00 pm

Kapil Tiwari

Fake Video Of Kashmir

Fake Video Of Kashmir

नई दिल्ली। पाकिस्तान कई बार भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने के लिए कई नाकाम कोशिशें कर चुका हैं, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ती है। भारत को बदनाम करने के चक्कर में वो खुद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी फजीहत करा बैठता है। एक बार फिर से ऐसा हुआ है, जब पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर कश्मीर को लेकर झूठ फैलाया है। दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान ने युवाओं को भड़काने की नाकाम कोशिश की है।

वीडियो को लेकर भ्रम फैला रहा है पाकिस्तान

इन दिनों पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर लगातार एक वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है, जिसे कश्मीर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी आम जनता पर फायरिंग कर रहे हैं और फायरिंग के दौरान ही कुछ लोगों की मौत हो जाती है। पाकिस्तान की तरफ से इस वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि ये वीडियो कश्मीर का है, जहां पर भारतीय सेना और पुलिस स्थानीय लोगों पर गोलियां बरसा रही है। वीडियो के साथ लिखा जा रहा है कि कश्मीर में भारतीय फौज और पुलिस आंदोलनकारियों को रोकने के लिए दमनकारी नीति अपना रही है।

झारखंड के खूंटी का है ये वीडियो

अब इस वीडियो की हकीकत जानकर आप हंसी नहीं रोक पाएंगे। दरअसल, ये वीडियो झारखंड का है, जहां खूंटी जिले में पुलिस ने मॉक ड्रिल का अभ्यास किया। पुलिस ने यहां भीड़ से निपटने के लिए मॉक ड्रिल किया और इससे हैरानी वाली बात ये है कि ये वीडियो 2017 का है।

पुलिस मॉक ड्रिल का है ये वीडियो

इतना ही नहीं एक बात यह भी है कि पाकिस्तान की तरफ से जो वीडियो शेयर किया जा रहा है उस वीडियो की आवाज को दबा दिया गया है, लेकिन अगर आप 46 सेकेंड के इस वीडियो को ध्यान से सुनेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह वीडियो मॉक ड्रिल का है।

इससे पहले कुलभूषण जाधव के मामले में भी पाकिस्तान फर्जी वीडियो शेयर कर भारत को बदनाम करने की कोशिश कर चुका है।

https://twitter.com/UN?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/KhanAmerKhan/status/1056423074852151296?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / world / Asia / अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की फिर हुई थू-थू, झारखंड के वीडियो को बताया कश्मीर का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो