scriptदिल्ली: 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80 करोड़ है कीमत | Delhi:2 smugglers with 20 kg heroin arrested,its cost 80 million | Patrika News
क्राइम

दिल्ली: 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80 करोड़ है कीमत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग तस्करों के अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को 20 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीOct 04, 2018 / 03:50 pm

Anil Kumar

दिल्ली: 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80 करोड़ है कीमत

दिल्ली: 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रयी बाजार में 80 करोड़ है कीमत

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को गुरुवार को एक बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने ड्रग तस्करों के अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को 20 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त की गई हेरोइन की कीमत करीब 80 करोड़ बताया जा रहा है। पुलिस अब दोनों लोगों से यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स को कहां लेकर जाया जा रहा था और यह कहां से लेकर आ रहे थे। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इन दोनों का संबंध किस गिरोह से है, इसके गिरोह का संचालन कौन रहा है। गिरोह के बाकी सदस्यों की भी तलाश पुलिस कर रही है।

https://twitter.com/ANI/status/1047722245152526337?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले तीन विदेशी नागरिकों को ड्रग्स तस्करी में किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले बीते महीने 23 सितंबर को दिल्ली पुलिस ने राजधानी के साकेत से तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। इन तीनों नागरिकों के पास से पुलिस ने 25 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त किए गए थे। पुलिस नए इनकी पहचान इस्मातुल्ला (40) निवासी अफगानिस्तान, खलील उल्लाह (22), विक्टर ओसोनड्डू (37) निवासी नाइजीरिया के रूप में की थी। पुलिस उपायुक्त पीएस कुशवाहा ने कहा था कि गिरफ्तार आरोपी अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के मुख्य सदस्य हैं। इन तीनों को रात करीब एक बजकर 15 मिनट पर साकेत से उस समय गिरफ्तार किया गया जब इस्मातुल्ला और खलीलउल्लाह ओसोनड्डू को ये ड्रग्स देने आए थे। उन्होंने कहा कि हेरोइन के अलावा ओसोनड्डू ने इस्मातुल्ला से 42000 अमेरिकी डॉलर भी लिए थे, जिसे जब्त कर लिया गया है और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे कुशवाहा ने यह भी बताया था कि ये लोग करीब तीन साल से यहां ड्रग्स की सप्लाई कर रहे थे और पिछले दो साल में करीब 100 किलो ड्रग्स बेच चुके हैं। ये लोग 30 अगस्त को करीब 15 किलो हेरोइन लेकर आए थे, जिसमें से पांच किलो ओसोनड्डू को सप्लाई कर चुके हैं। ओसोनड्डू छह महीने के वीजा पर 2014 में भारत आया था और वीजा की तारीख समाप्त होने के बाद भी यहां रुका हुआ था।

Home / Crime / दिल्ली: 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80 करोड़ है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो