scriptजिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की | Patrika News
क्रिकेट

जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की

टी20 विश्व कप 2024 से पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 3 मई से होगी। सीरीज के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 08:42 pm

Siddharth Rai

Bangladesh vs Zimbabwe:  जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बुधवार को बांग्लादेश दौरे के लिए 3 मई से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा की। सिकंदर रज़ा की कप्तानी वाली टीम में एक अनकैप्ड खिलाड़ी जॉनाथन कैंपबेल, जो जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कैंपबेल के बेटे हैं शामिल हैं, जबकि तदिवानाशे मारुमानी और फराज अकरम को श्रीलंका में टी20 से चूकने के बाद वापस बुला लिया गया है, जिसमें जिम्बाब्वे 1-2 से हार गया था।
लेग-स्पिन गेंदबाजी करने वाला 26 वर्षीय ऑलराउंडर उस विकासशील टीम का सदस्य था जिसने मार्च 2024 में 13वें अफ्रीकी खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 126.37 की स्ट्राइक रेट के साथ, उन्होंने चार पारियों में 115 रन बनाए, लेकिन उन्हें ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। हालांकि, दो ओवर में वह एक विकेट लेने में कामयाब रहे।
जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अभी तक नए मुख्य कोच की नियुक्ति नहीं की है। स्टुअर्ट मत्सिकेंयेरी बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे के प्रभारी होंगे। दोनों टीमें 3, 5 और 7 मई को चटगांव में पहले तीन टी20 मैच खेलेंगी और 10 और 12 मई को ढाका में मैचों के साथ श्रृंखला का समापन करेंगी।
जिम्बाब्वे टीम: रज़ा सिकंदर (कप्तान), अकरम फ़राज़, बेनेट ब्रायन, बर्ल रयान, कैंपबेल जॉनसन, एर्विन क्रेग, गुंबी जॉयलॉर्ड, जोंगवे ल्यूक, मदांडे क्लाइव, मारुमनी तादिवानाशे, मसकाद्ज़ा वेलिंगटन, मुज़रबानी ब्लेसिंग, एनडलोवु आइंस्ले, नगारवा रिचर्ड, विलियम्स सीन।

Home / Sports / Cricket News / जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो