scriptभारत-पाकिस्तान महामुकाबले के बीच फॉर्म में लौटे युवराज सिंह, शिष्य शुभमन गिल संग खेली तूफानी पारी | Vijay Hazare: Punjab defeated Himachal Pradesh yuvraj gill play good | Patrika News
क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के बीच फॉर्म में लौटे युवराज सिंह, शिष्य शुभमन गिल संग खेली तूफानी पारी

एशिया कप में इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय घरेलू क्रिकेट में युवराज सिंह ने शानदार वापसी की है।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 05:43 pm

Prabhanshu Ranjan

yuvi and gill

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के बीच फॉर्म में लौटे युवराज सिंह, शिष्य शुभमन गिल संग खेली तूफानी पारी

नई दिल्ली। इस समय एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित महामुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच संयुक्त अरब अमीरात में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। पूरी दुनिया की निगाहें इस समय इस मुकाबले पर लगी है। इस बीच भारत में सिक्सर किंग युवराज सिंह फॉर्म में लौट चुके हैं। युवराज ने आज विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब की ओर से खेलते हुए तूफानी पारी खेली है।

पंजाब ने हासिल की जीत –
अलूर स्टेडियम में पंजाब और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 290 रन बनाए। पंजाब की ओर से इस मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया। गिल के साथ-साथ युवराज सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पंजाब के सलामी बल्लेबाज शुभमन ने 131 गेंदों का सामना करते हुए 115 रनों की शतकीय पारी खेली। पंजाब ने इस मैच में हिमाचल प्रदेश को 35 रनों के हराया। इस जीत के साथ पंजाब के खाते में चार अंक आ गए।

 

https://twitter.com/hashtag/ThisDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फॉर्म में लौटे युवराज सिंह-
लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। युवराज बल्लेबाजी करने तब उतरे जब पंजाब का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 117 रन था। उस समय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। युवराज ने न केवल गिल का बेहतरीन साथ दिया बल्कि अपने बल्ले की धार भी दिखाई। युवराज मात्र दो रन से अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए। हालांकि आउट होने से पहले युवी ने 41 गेंदों पर 48 रनों की शानदार पारी खेली। युवराज के बारे में बताते चले कि उन्होंने आज ही के दिन 2007 में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था।

हिमाचल प्रदेश की बल्लेबाजी-
291 रनों का पीछा करने उतरी हिमाचल प्रदेश की ओर से कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने 95 रनों की दमदार पारी खेली। प्रशांत के अलावा हिमाचल की ओर से अंकुर बैंस ने भी 56 रनों की अच्छी पारी खेली। हालांकि इस दोनों के आउट होने के बाद हिमाचल के अन्य बल्लेबाज नियमित अंतराल पर आउट होते गए। पंजाब की ओर से इस मैच में सिद्धार्थ कौल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार बल्लेबाजों को आउट किया।

Home / Sports / Cricket News / भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के बीच फॉर्म में लौटे युवराज सिंह, शिष्य शुभमन गिल संग खेली तूफानी पारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो