scriptRR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया | Rajasthan Royals beat delhi capitals by 12 run in IPL 2024 Yuzvendra Chahal | Patrika News
क्रिकेट

RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम पांच विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी। यह दिल्ली की इस सीजन लगातार दूसरी हार है। वहीं राजस्थान की लगातार दूसरी जीत।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 11:37 pm

Siddharth Rai

rr_vs_dc__1.jpg

Rajasthan Royals vs Delhi Captials, Indian Premier league 2024: युवा बल्लेबाज रियान पराग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद आवेश खान, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल की घटक गेंदबाजी की मदद से राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे सीजन के 9वे मुक़ाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 12 रन से हारा दिया। यह राजस्थान की इस सीजन लगातार दूसरी जीत है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम पांच विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन पारी खेली। वॉर्नर ने 34 गेंद पर 49 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन सिक्स और पांच चौके लगाए। उनके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 गेंद पर दो चौके और तीन सिक्स की मदद से नाबाद 44 रन बनाए।

इन दोनों के अलावा मिशेल मार्श ने 12 गेंद पर 23 और अक्षर पटेल ने 15 गेंद पर नाबाद 15 रनों का योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल और नंद्रे बर्गर ने दो – दो विकेट झटके। उनके अलावा आवेश खान और संदीप शर्मा ने बेहतरीन देत गेंदबाजी की। आवेश ने एक विकेट झटका।

इससे पहले राजस्थान के लिए रियान पराग ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेली और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। पराग ने 45 गेंद पर सात चौके और छह सिक्स की मदद से नाबाद 84 रन बनाए। वहीं हेटमायर ने सात गेंद पर नाबाद 14 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 19 गेंद पर 29, ध्रुव जुरेल ने 12 गेंद पर 20, कप्तान संजू सैमसन 14 गेंद पर 15, सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 16 गेंद पर 11 और यशस्वी जायसवाल सात गेंद पर मात्र पांच रन ही बना सके। दिल्ली के लिए अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, एनरिच नॉर्त्जे और खलील अहमद ने एक – एक विकेट झटके।

Home / Sports / Cricket News / RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो