Asia cup Ban vs Afg : नजदीकी मुकाबले में 3 रन से हारा अफगानिस्तान, अंतिम गेंद पर जीता बांग्लादेश

By: Siddharth Rai

Updated On: Sep, 24 2018 01:33 AM IST

  • एशिया कप के सुपर फोर राउंड में आज अफगानिस्तान का सामना बांग्लादेश से हुआ। अबू धाबी में खेले गए इस मुकाबले को बांग्लादेश ने तीन रन से जीत लिया।

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में रविवार को खेले गए सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन के अंतर से हराया। अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गया यह मैच काफी रोमांचक रहा। दोनों टीमों के बीच आखिरी गेंद तक कड़ा संघर्ष देखा गया। बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सामने 250 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 246 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही अफगानिस्तान के फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है। बता दें कि सुपर फोर में अफगानिस्तान की टीम को दो लगतार हार मिली है।

अफगानिस्तान के लिए शाहिदी ने बनाए सर्वाधिक रन-
250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज इसानउल्लाह जनत 11 गेंदों पर 8 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रहमत शाह मात्र एक रन बना कर दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए। इसके बाद हशतमुल्लाह शाहीदि ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के साथ टीम को संकट से उबारा। मोहम्मद शहजाद 53 रन बना कर आउट हुए। शहजाद के आउट होने के बाद हशतमुल्लाह शाहीदि ने कप्तान अशगर अफगान के साथ मिलकर टीम को आगे बढ़ाया। शहिदी 71 रन बना कर मुर्तजा के शिकार बने। जबकि कप्तान अफगान 39 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद नबी ने कुछ आकर्षक स्ट्रोक लगाए। लेकिन नबी 38 रन बना कर आउट हो गए। अंतिम ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी। लेकिन अफगानी बल्लेबाज इस ओवर में चार रन ही बना सके।

महमूदुल्लाह और इमरुन की शानदार बल्लेबाजी-
बांग्लादेश की ओर से आज अफगानिस्तान के खिलाफ महमूदुल्लाह और इमरुन कायेस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। एक समय बांग्लादेश की टीम मात्र 87 रन पर पांच विकेट खो चुकी थी। लेकिन इसके बाद महमूदुल्लाह और इमरुन कायेस के बीच 128 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। महमूदुल्लाह 81 गेंदों पर 74 रन बना कर आउट हुए। जबकि इमरुन कायेस ने 72 रनों की नाबाद पारी खेली।

यूं आउट होते गए बांग्लादेश के बल्लेबाज-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन मात्र 6 रन बना कर आफताब के शिकार बने। इसके बाद अगले ही ओवर में मुजीब उर रहमान ने बांग्लादेश को दूसरा झटका देते हुए मोहम्मद मिथुन को एक के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने 63 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को शुरुआती संकट से उबारा। हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान को तीसरी सफलता राशिद खान ने दिलाई। राशिद ने लिटन दास को 41 के निजी स्कोर पर आउट किया। लिटन के बाद बल्लेबाजी करने आउट शाकिब अल हसन दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से बिना कोई रन बनाए रन आउट हो गए। इसके बाद मुश्फिकुर 71 रन बना कर राशिद की गेंद पर आउट हुए।

Published On:
Sep, 23 2018 04:43 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।