scriptभारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम की तीन मैचों की सीरीज | Indian women's cricket team defeated West Indies in ODI series | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम की तीन मैचों की सीरीज

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने बनाया रिकॉर्ड

Nov 07, 2019 / 01:58 pm

Manoj Sharma Sports

indw_beat_wiw.jpg

एंटीगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज (2-1) अपने नाम कर ली है। गुरुवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को छह विकेट से हरा दिया।

विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 194 रन बनाए। विंडीज की ओर से कप्तान स्टेफनी टेलर सर्वाधिक 79 रन बनाए। उन्होंने 112 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में पांच चौके और दो सिक्स जमाए। इसके अलावा स्टेसी एन किंग ने 38 रनों का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी और पूनम यादव ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। वहीं शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ती शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

195 रनों के लक्ष्य का भारतीय टीम 42.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार 74 और ओपनर जेमिमा जोड्रिग्ज ने 69 रन बनाए। इसके अलावा पूनम राउत ने 24 और कप्तान मिताली राज ने 20 रनों की पारी खेली।

विंडीज टीम की ओर से हैली मैथ्यूज ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा फेचर के खाते में एक विकेट आया।

मंधाना ने बनाया रिकॉर्डः

एंटीगा। भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने अपने करियर में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मंधाना वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाली भारत की दूसरी क्रिकेटर बन गई हैं। स्मृति ने अपने वनडे करियर के 51 वनडे मैच की 51 पारियों में इस आंकड़े को छुआ।

पहले नंबर पर शिखर धवनः

स्मृति मंधाना की उपलब्धि इसलिए भी खास है क्योंकि उनका रिकॉर्ड अपनेआप में खास है। उनसे आगे पुरुष क्रिकेटर शिखर धवन ही हैं। धवन ने अपने वनडे करियर की 48 पारियों में 2000 रन के आंकड़े को छू लिया था।

Home / Sports / Cricket News / भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम की तीन मैचों की सीरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो