Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर भुवनेश्वर कुमार, करना होगा ये काम

By: Siddharth Rai

Published On:
Sep, 23 2018 03:35 PM IST

  • इस मैच में जो टीम जीती उसकी फाइनल में जाने की संभवानाएं प्रबल हो जाएंगी। इस मैच में वैसे तो कई रिकॉर्ड बन सकते हैं लेकिन भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर गेंदबाज के लिए ये मैच बेहद खास हो सकता है। भुवनेश्वर अगर इस मैच में चार विकेट चटका देते हैं तो वनडे क्रिकेट में उनके 100 विकेट पूरे ही जाएंगे।

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के टीमें आज एक बार फिर एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में एक-दूसरे के सामने होंगी। यह दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। इस मैच में जो टीम जीती उसकी फाइनल में जाने की संभवानाएं प्रबल हो जाएंगी। इस मैच में वैसे तो कई रिकॉर्ड बन सकते हैं लेकिन भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर गेंदबाज के लिए ये मैच बेहद खास हो सकता है। भुवनेश्वर अगर इस मैच में चार विकेट चटका देते हैं तो वनडे क्रिकेट में उनके 100 विकेट पूरे ही जाएंगे।

भुवी आज बनाएंगे ये रिकॉर्ड -
जी हां! भारतीय स्विंग मशीन के नाम से जाने जाने वाले भुवनेश्वर ने अब तक वनडे क्रिकेट में 96 विकेट चटकाए हैं। 28 साल के इस तेज गेंदबाज को अपने वनडे करियर में विकेटों का शतक लगाने के लिए 4 विकेट चाहिए। 91वें वनडे में वह यह उपलब्धि हासिल के करीब हैं।वनडे में अब तक भारत के 18 गेंदबाजों ने सौ या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। बता दें इस मैच में पाकिस्तान भारत को हरा हिसाब बराबर करना चाहेगा। लेकिन भारतीय टीम जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है। रोहित शर्मा, शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया था। इन चारों के अलावा कोई और बल्लेबाज क्रिज पर उतरा नहीं था।

जडेजा पर रहेंगी निगाहें -
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें इसकी संभावना कम ही लग रही हैं। तीसरे नंबर पर अभी तक रायडू को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार हैं। समस्या चौथे नंबर की है जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अभी अपने हाथ आजमाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा एक दूसरे का साथ देते नजर आएंगे। इन तीनों के अलावा रोहित पार्ट टाइम जाधव को भी गेंद थमा सकते हैं। जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी।

फखर जमां का बल्ला पूरी तरह से विफल -
वहीं पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। फखर जमां का बल्ला पूरी तरह से विफल रहा था। हारिश सोहेल भी नाकाम रहे थे। पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी। वहीं गेंदबाजी भी पाकिस्तान की चिंता है। हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है।

Published On:
Sep, 23 2018 03:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।