scriptग्रामीणों के सहयोग से बनेगा रनिंग ट्रेक | Running track will be made with the help of villagers | Patrika News
चुरू

ग्रामीणों के सहयोग से बनेगा रनिंग ट्रेक

गांव खोडां में कई युवाओं का सपना सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का है।लेकिन मैदान उबड़-खाबड़ होने से तैयारियां नहीं हो पा रही थी।जनप्रतिनिधियों व प्रशासन से सहयोग नहीं मिला।

चुरूOct 17, 2019 / 10:25 pm

Madhusudan Sharma

ग्रामीणों के सहयोग से बनेगा रनिंग ट्रेक

ग्रामीणों के सहयोग से बनेगा रनिंग ट्रेक

सालासर. गांव खोडां में कई युवाओं का सपना सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का है।लेकिन मैदान उबड़-खाबड़ होने से तैयारियां नहीं हो पा रही थी।जनप्रतिनिधियों व प्रशासन से सहयोग नहीं मिला।कही से मदद नहीं मिलने पर ग्रामीण व दानदाताओं ने इसका बीड़ा उठाया।सभी के सहयोग से मैदान का समतलीकरण रनिंग ट्रेक चारों तरफ तारबंदी लाइट एवं अन्य जिम सुविधाएं जुटा रहे है। सेना में भर्ती हुए गांव के पप्पू दूत ने सबसे पहले काम के लिए कदम बढ़ाया और अपने दादा मोहन राम को 20 हजार रुपए ग्राउंड के समतलीकरण में देने के लिए राजी किया।इसकी चर्चा युवाओं ने गांव के दिल्ली में व्यवसायी हरिराम दूत से बात की तो उन्होंने १७ हजार सहयोग राशि दी।इसके बाद योगदान देने का सिलसिला शुरू हो गया, गांव के दिल्ली में व्यवसायी रामपाल दूत ने 21 हजार, भंवर लाल खोखर 14 हजार ,राकेश कुमार फौजी ने 14 हजार , विनोद कुमार फौजी ने 5 हजार , बजरंग कुड़ी ने 51सौ, सुल्तान सिंह फौजी ने 5 हजार, हर घर से 100 रूपए से लेकर 5 हजार तक का आर्थिक सहयोग प्राप्त हुआ है। ग्रामीणों ने धन के साथ-साथ अपनी मशीनरी से भी सहयोग दिया। गांव के ट्रैक्टर मालिक मोटाराम गढ़वाल ,गोपाल महिया, सोहन राम महिया, बजरंग महिया , राजू सिंह , गिरधारी सिंह के साथ में ट्रैक्टर चालक नेमीचंद दूत , हुलास महिया , गिरधारी महिया ,शक्ति सिंह , प्रभु राम महिया , नेमीचंद गढ़वाल आदि ने लगातार 7 दिनों तक नि:शुल्क ट्रैक्टर चला कर के मैदान तैयार करवाया।
पेड़ लगाने का संकल्प
खेल मैदान का गुरूवार को पंडित गजानंद शर्मा के सानिध्य में भूमि पूजन एवं मंगल गीत गाकर पूजन किया जिसमें ग्रामीण महिलाओं ने मंगल गीत गए। और पेड़ लगाने का संकल्प लिया। विष्णु शर्मा ने बताया खोडां गांव की आबादी लगभग 11सौ है, जिसमें अभी भी लोग सुविधाओं को तरस रहे हैं गांव में एकमात्र सड़क है जो पंचायत मुख्यालय से जुड़ती है।इस गांव के आगे सीकर नागौर जिले के गांव लगते हैं जहां जाने के लिए लोगों को पैदल ही जाना पड़ता है। गांव से 15 सौ मीटर की दूरी पर नोखा सीकर स्टेट हाईवे होने के बावजूद कोई लिंक सड़क नहीं है । इस मौके पर गांव के समाजसेवी रामलाल बुरड़क, हेमाराम पूनिया, जगदीश कोक, रामलाल महिया, डूंगरमल, सांवरमल खोखर, भंवरलाल कोक, बिडदाराम, विक्रम सिंह, पप्पू सिंह, देवाराम कुड़ी, गोपाल दूत, रामदेव दूत, दिनेश बुरड़क, भागु महिया, प्रहलाद गढ़वाल , भागीरथ खोखर , नेमीचंद खोखर सहित अनेक युवा उपस्थित रहे।

Home / Churu / ग्रामीणों के सहयोग से बनेगा रनिंग ट्रेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो