scriptबुंदेलखंड गौरव महोत्सव धमाका: एक शव 40 फीट ऊपर छत पर और मांस के लोथड़े 20 मीटर दूर गिरे | Bundelkhand Gaurav Mahotsav blast: A dead body fell 40 feet above the roof and pieces of flesh fell 20 meters away | Patrika News
चित्रकूट

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव धमाका: एक शव 40 फीट ऊपर छत पर और मांस के लोथड़े 20 मीटर दूर गिरे

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के बारूद में धमाके से 4 बच्चों की मौत हो गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि 40 फीट ऊपर छत पर गिरा। जमीन में करीब 5 फीट गहर गड्ढा हो गया।

चित्रकूटFeb 15, 2024 / 01:17 pm

Upendra Singh

Bundelkhand Gaurav Mahotsav blas.jpg
दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का बुधवार को समापन था। फिल्मी कलाकार आए थे। उनके मंच पर प्रतिभाग करने की तैयारी चल रही थी। आतिशबाजी की भी व्यवस्‍था की गई थी। कार्यक्रम स्‍थल के पीछे लगभग 60 मीटर दायरे में आधुनिक आतिशबाजी के लिए बिजली के तार बिछाए गए थे। इमर्जेंसी के लिए बैटरी भी लगाई गई थी। इन्हीं तारों से 22 स्टैंड पर पटाखे लगाए गए थे।
बछरन निवासी हाल मुकाम कर्वी माफी धर्मेंद्र सिंह का पुत्र प्रभात (12) कक्षा छह, कर्वी माफी निवासी विश्वप्रताप मिश्रा का पुत्र यश (11) कक्षा छह, हंसराज शर्मा का पुत्र पारस (10) कक्षा पांच व मुकेश वर्मा का पुत्र मोहित (14) कक्षा आठ के छात्र थे। चारों दोस्त थे। बुधवार को ये सभी पीछे के गेट से आतिशबाजी के पास पहुंच गए। यह वहां लगाई गई आतिशबाजी देख रहे थे। आशंका है कि किसी ने तार छू लिया। जिसकी वजह से शॉर्ट-सर्किट हो गया। पटाखे में आग लग गई। अचानक धमाका हुआ। इसमें चार लोग चपेट में आ गए। एक बच्चे की लाश 40 फीट ऊंची कॉलेज की छत पर गिरा। दूसरे की मौके पर मौत हो गई।

सूचना पर 4 एंबुलेंस पहुंचीं। सभी को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। 2 बच्चों को प्रयागराज रेफर कर दिया। रास्ते में ही दोनों बच्चों की मौत हो गई। इनके घर वाले रात में आकर अस्पताल में शिनाख्त की। मामले की जानकारी पर डीआईजी(DIG) अजय कुमार सिंह, डीएम (DM) अभिषेक आनंद, एसपी(SP) अरुण कुमार सिंह 6 थाने की फोर्स, डॉग स्‍क्वायड और फोरेंसकि टीम के साथ पहुंचे। मामले की जानकारी ली।

कार्यक्रम स्थल पर आतिशबाजी के लिए लगाये गए 22 स्टैंडों में लगभग दो किलो बारूद होने की संभावना जताई गई है। आयोजक इसे लेकर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं लेकिन स्थानीय पटाखा बेचने वाले दुकानदारों का कहना है कि एक साथ अगर इन पटाखों का विस्फोट होता तो लगभग 30 मीटर के दायरे के लोग प्रभावित होते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो