scriptअवैध शराब के साथ लाहन बरामद | Lahn recovered with illegal liquor | Patrika News

अवैध शराब के साथ लाहन बरामद

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 18, 2019 05:07:20 pm

Submitted by:

sunil lakhera

आबकारी -एक्साइज विभाग की टीम ने दबिश दी

अवैध शराब के साथ लाहन बरामद

अवैध शराब के साथ लाहन बरामद

पांढुर्ना. महाराष्ट्र में हो रहे चुनाव आ असर सीमावर्ती राज्यों पर भी नजर आ रहा है। इस पुलिस और आबकारी विभाग ने कारवाई कर 12 अज्ञात प्रकरणों में 11500 किलोग्राम महुआ लाहन, 240 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद की है।
महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजऱ छिंदवाड़ा जिले के आबकारी अमले और नागपुर के एक्साइज विभाग की टीम ने पांढुर्णा के अवैध मदिरा ठिकानों पर दबिश दी। टीम को सूचना मिली थी कि पांढुर्णा से लगे नागपुर बॉर्डर के गांवों से नागपुर जिले के काटोल, नरखेड़ और सावनेर तहसीलों में अवैध हाथ भट्टी मदिरा आपूर्ति की जाती है। सहायक आबकारी आयुक्त इंदरसिंह जामोद के निर्देशन में मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को टीम ने सर्वप्रथम ग्राम कोढऱ मे दबिश दी जहां में नदी नालों के किनारे और जंगलों से भारी मात्रा में प्लास्टिक की पन्नियों और ड्रमों में जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर छुपाकर रखा गया महुआ लाहन निकालकर नष्ट किया। यहां टीम को चालू भट्टियां भी बरामद हुई और मौके पर प्राप्त हाथ भट्टी मदिरा को कब्जे आबकारी लिया गया। पश्चात ग्राम वड्डामाल में दबिश देकर भारी मात्रा में प्लास्टिक की पन्नियों में भरा महुआ लाहन नष्ट किया।
इस कार्रवाई में छिंदवाड़ा जिले से एडीईओ सतीश कश्यप, बी एल उइके, आबकारी उपनिरीक्षकों में आकाश मेश्राम , सेवकराम झारिया तथा नागपुर से निरीक्षक बालासाहेब पाटिल, सहस्त्रबुद्धे, कोडापे, के साथ ही अन्य उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, के साथ मुख्य आरक्षक एवं आरक्षकों के साथ, बड़चिचोली चौकी प्रभारी श्री बघेल और उनकी टीम का भी सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो