scriptअस्पताल निर्माण का प्रस्ताव खारिज | Dismissal of building hospital | Patrika News
छिंदवाड़ा

अस्पताल निर्माण का प्रस्ताव खारिज

विभाग के कर्मचारी निवास को तोड़कर बनाने के प्रस्ताव को कलेक्टर द्वारा खारिज कर दिए जाने पर मामला फिर अटक गया है।

छिंदवाड़ाFeb 09, 2019 / 05:16 pm

Sanjay Kumar Dandale

Dismissal of building hospital

Dismissal of building hospital

जुन्नारदेव. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुन्नारदेव के अपग्रेडेशन को लेकर एक बार फिर जमीन की उपलब्धता समस्या बन गई है। विभाग के कर्मचारी निवास को तोड़कर बनाने के प्रस्ताव को कलेक्टर द्वारा खारिज कर दिए जाने पर मामला फिर अटक गया है।
हाल ही में भोपाल से इंजीनियर की टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण किया था। तब कुछ जगह का चयन भी किया गया, लेकिन अभी तक प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हो सकी है। पंचशील कॉलोनी स्थित नगर पालिका जुन्नारदेव के आधीनस्थ गार्डन, सब्जी मंडी के समीप स्थित चार एकड़ भूमि में से दो एकड़ स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करने का आश्वासन दिया जा रहा है। हालांकि इसमें वैधानिक कार्यवाही पूरी होना शेष है।
उल्लेखनीय है कि 424.28 लाख रुपए की लागत से तीस बिस्तर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाना है। इसके लिए शासन से स्वीकृति भी मिल चुकी है बता दे कि तत्कालीन भाजपा विधायक ने 13 सितम्बर 2018 को भूमिपूजन भी कर दिया था, लेकिन जमीन के निर्धारण को लेकर एक बार फिर मामला अटक गया है। अब नगरवासियों को वर्तमान में विधायक सुनील उइके एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ से नगर की स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने के लिए इस 30 बैड अस्पताल को शीघ्र ही बनाये जाने की उम्मीद है। नगर की जनता ने अस्पताल को शीघ्र बनाये जाने की बात भी कहीं है।

Home / Chhindwara / अस्पताल निर्माण का प्रस्ताव खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो