scriptसंडे को कॉलेज में पालकों के साथ क्यों पहुंचे विद्यार्थी, जानिए क्या है मामला | college admission | Patrika News
छिंदवाड़ा

संडे को कॉलेज में पालकों के साथ क्यों पहुंचे विद्यार्थी, जानिए क्या है मामला

निर्देशानुसार रविवार को सभी शासकीय कॉलेज खुले रहे।

छिंदवाड़ाJun 17, 2019 / 09:32 am

ashish mishra

patrika

संडे को कॉलेज में पालकों के साथ क्यों पहुंचे विद्यार्थी, जानिए क्या है मामला

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कॉलेजों में प्रवेश के लिए जारी किए गए निर्देशानुसार रविवार को सभी शासकीय कॉलेज खुले रहे। प्रवेश के लिए नियुक्त किए अधिकारियों ने कॉलेज में पहुंचे आवेदक विद्यार्थियों का आवेदन पत्र एवं दस्तावेजों का सत्यापन किया। गौरतलब है कि उच्च शिक्षा विभाग ने स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रथम चरण के अंतर्गत रविवार को ऑनलाइन पंजीयन कराने की अंतिम तिथि घोषित की थी। पंजीयन कराने के बाद काफी संख्या में आवेदक विद्यार्थी एवं उनके पालकों ने शासकीय कॉलेज पहुंचकर आवेदन पत्र एवं दस्तावेजों का सत्यापन कराया।
आज अंतिम तिथि
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रवेश के लिए जारी किए गए समय-सारणी के अनुसार जिन विद्यार्थियों ने स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पंजीयन करा लिया है वह हर हाल में सोमवार को किसी भी शासकीय कॉलेज में पहुंचकर आवेदन पत्र एवं दस्तावेजों का सत्यापन करा सकते हैं। अगर ऐसा नहीं किया तो उन्हें पहली प्रवेश सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। सत्यापन कराने से वंचित विद्यार्थियों को 3 जुलाई से शुरु होने वाले द्वितीय चरण का इंतजार करना होगा। 27 जून को स्नातक में प्रवेश के लिए पहली लिस्ट उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी की जाएगी।

स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए कराया सत्यापन
कॉलेजों में स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए रविवार को काफी संख्या में आवेदक विद्यार्थी ऑनलाइन पंजीयन के साथ ही आवेदन पत्र एवं दस्तावेजों का सत्यापन कराने शासकीय कॉलेज पहुंचे। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों को 30 जून तक ऑनलाइन पंजीयन करने की छुट दी गई है। इसके पश्चात उन्हें 15 जून से 1 जुलाई के बीच किसी भी शासकीय कॉलेज में आवेदन पत्र एवं दस्तावेज का सत्यापन कराना है। 8 जुलाई को प्रवेश के लिए पहली लिस्ट जारी की जाएगी।

Home / Chhindwara / संडे को कॉलेज में पालकों के साथ क्यों पहुंचे विद्यार्थी, जानिए क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो