scriptशपथ लेने से पहले सुनूंगी आदिवासियों की पीड़ा: उइके | Chhattisgarh's newly appointed governor said | Patrika News
छिंदवाड़ा

शपथ लेने से पहले सुनूंगी आदिवासियों की पीड़ा: उइके

छत्तीसगढ़ की नवनियुक्त राज्यपाल ने कहा- 25 तक आयोग की सुनवाई, 26 को दूंगी राष्ट्रपति को इस्तीफा

छिंदवाड़ाJul 21, 2019 / 11:46 am

prabha shankar

Chhattisgarh's newly appointed governor said

Chhattisgarh’s newly appointed governor said

छिंदवाड़ा. छत्तीसगढ़ की नवनियुक्त राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि राज्यपाल की शपथ लेने के पहले वे राष्ट्रीय जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष बतौर अंतिम तीन दिन आंध्रप्रदेश, झारखंड समेत अन्य राज्यों के आदिवासियों की जमीन सम्बंधी पीड़ा सुनेंगी। उसके बाद 26 जुलाई को राष्ट्रपति को आयोग उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगी। फिर आगे 29 जुलाई को शपथ ग्रहण के साथ राज्यपाल के रूप में सेवाएं देंगी।

राष्ट्रपति द्वारा राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद पहली बार अपने गृह नगर पहुंची अनुसुइया उइके ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा जिले की माटी में जन्म लेकर उन्होंने यहीं शिक्षा प्राप्त की और छात्र जीवन से सामाजिक-राजनीतिक जीवन शुरू किया।

तामिया में लेक्चरार के रूप में सेवाएं दीं। फिर विधायक, मंत्री, राज्यसभा सदस्य के साथ महिला आयोग में पदासीन हुई। वर्तमान में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग उपाध्यक्ष के रूप में सेवा दे रहीं थीं। अब नियुक्ति राज्यपाल के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि इस पद की शपथ से पहले 23, 24 और 25 जुलाई तक उनका प्रयास आयोग उपाध्यक्ष बतौर कुछ राज्यों के आदिवासियों के जमीन विवाद को सुनना होगा।

Home / Chhindwara / शपथ लेने से पहले सुनूंगी आदिवासियों की पीड़ा: उइके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो